Sonali Phogat: सोनाली फोगाट मर्डर केस की FIR आई सामने, पढ़ें आरोपियों की साजिश का कबूलनामा
Advertisement

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट मर्डर केस की FIR आई सामने, पढ़ें आरोपियों की साजिश का कबूलनामा

Sonali Phogat Murder Case: भाजपा नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट की हत्या में कई बड़े खुलासे हुए हैं. आइये आपको बताते हैं मामले में FIR की हर एक बात.

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट मर्डर केस की FIR आई सामने, पढ़ें आरोपियों की साजिश का कबूलनामा

Sonali Phogat Murder Case FIR: सोनाली फोगाट मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है. मामले में सबसे पहले गोवा में अंजुना पुलिस स्टेशन में तैनात इंस्पेक्टर प्रशाल ने शिकायत की थी. जिसमें दोनों आरोपियों यानी सुधीर और सुखविंदर का कबूलनामा भी शामिल है. इस आधार पर मामला दर्ज किया गया. सोनाली फोगाट के मर्डर, साजिश और उसे अंजाम देने से लेकर आरोपियों ने पुलिस के सामने कई अहम और चौकानें वाले खुलासे किए हैं. 

पुलिस ने अपनी शिकायत में क्या लिखा है?

अंजुना पुलिस स्टेशन में 23.08.2022 को 09.22 बजे  चिकित्सा अधिकारी, सेंट एंथनी अस्पताल से एक फोन कॉल आई. अस्पताल ने अंजुना पुलिस को सूचित किया कि सेंट एंथोनी अस्पताल अंजुना बर्देज़ गोवा में एक महिला को संदिग्ध हालात में मृत लाया गया है. इस संबंध में अंजुना पीएस यूडी नंबर 40/2022 यू / एस 174 सीआरपीसी के तहत एक यूडी यानी जानकारी दर्ज की गई और पीएसआई फ्रांसिस्को जेवियर, पीएसआई साहिल वारंग अन्य पुलिस कर्मचारियों के साथ सेंट एंथोनी अस्पताल पहुंचे.

तीनों एक साथ गोवा पहुंचे

पुलिस को सेंट एंथोनी अस्पताल में पूछताछ करने पर पता चला कि मृतक सोनाली फोगाट को सुधीर पाल सांगवान और सुखविंदर सिंह नाम के 2 शख्स वेगाटोर इलाके के लियोनी रिजॉर्ट से सेंट एंथोनी अस्पताल लेकर पहुंचे थे. जिसके बाद सुधीर पाल सांगवान और सुखविंदर सिंह से पूछताछ करने पर पता चला कि 22.08.2022 को मृतका सोनाली फोगाट, सुधीर पाल और सुखविंदर को फ्लाइट से गोवा आए थे और होटल ग्रांड लियोनी रिजॉर्ट में ठहरे थे.

सोनाली टॉयलेट में सो गई

उसी दिन लगभग 23.30 बजे वे तीनों अंजुना के कर्लीज बीच शेक गए थे. यह भी पता चला कि जब वे कर्लीज बीच शेक पर थे, तो सोनाली फोगाट को बेचैनी महसूस हुई, तो सुधीर पाल उन्हें 02.30 बजे पहले महिला टॉयलेट में ले गए. जहां उन्हें उल्टी हुई, कुछ देर बाद वो वापस आयी और फिर से डांस करने लगी. उसके कुछ देर बाद सोनाली की ताबीयत खराब होने लगी. 04.30 बजे सुधीर सांगवान उन्हें महिला टॉयलेट में ले गया. सोनाली खुद खड़ी नहीं हो पा रही थी. वो कुछ देर वहीं टॉयलेट में सो गई.

बिगड़ने लगी सोनाली की हालत

06.00 बजे सुधीर और सुखविंदर दो और लोगों की मदद से सोनाली को कर्लीज बीच शैक के पार्किंग एरिया में ले गया. जहां से उन्हें होटल ग्रैंड लियोनी रिजॉर्ट ले जाया गया. होटल में सोनाली की हालत बिगड़ने लगी. सोनाली को सेंट एंथोनी अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान सोनाली को मृत घोषित कर दिया गया. ठीक उसी दिन जानकारी मिलते ही सोनाली के भाई रिंकू ढाका हरियाणा से परिवार के अन्य सदस्यों के साथ गोवा पहुंच गए.

शरीर पर चोट के कई निशान

इसके बाद 25.08.2022 को सोनाली फोगट के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. 2 डॉक्टर के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया. पता चला कि सोनाली के शरीर पर कई Blunt Force Injuries भी हैं. ऑटोप्सी रिपोर्ट सोनाली फोगाट के भाई रिंकू फोगाट को सौंप दी गई. पीड़ित परिवार की शिकायत पर अंजुना पुलिस ने तुरंत सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह के खिलाफ धारा 302 के तहत कत्ल का मुकदमा दर्ज किया. ये मुकदमा सोनाली के भाई रिंकू फोगाट की शिकायत पर दर्ज किया गया. मुकदमा दर्ज करते ही पुलिस ने सुधीर और सुखविंदर दोनों को अंजुना पुलिस स्टेशन पूछ्ताछ के लिए बुलाया.

सुधीर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पूछताछ के दौरान सांगवान ने यह कहते हुए अपराध कबूल कर लिया कि गोवा पहुंचने के बाद वो सुखविंदर सिंह के साथ सोनाली फोगाट को पार्टी करने के बहाने गोवा के अंजुना में कर्ली रेस्तरां ले गया और वहां उसने एक ड्रिंक में जानलेवा नशीला पदार्थ मिलाकर जबरदस्ती सोनाली फोगाट को पिला दिया. सुधीर ने ये भी खुलासा किया कि सुखविंदर सिंह ने वो नशीला पदार्थ (MDMA) हासिल करने में उसकी मदद की थी. बाद में पूछ्ताछ के दौरान ये बात सुखविंदर सिंह ने कबूल भी की. वो ड्रिंक पीने के बाद सोनाली असहज महसूस करने लगी, उनकी ताबीयत अचानक से बिगड़ने लगी.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला

अंजुना पुलिस ने जांच के दौरान कर्लीज रेस्टोरेंट की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग की जांच की. जिसमे साफ दिख रहा था कि सुधीर सोनाली को जबरदस्ती ड्रिंक के बहाने नशीला पदार्थ (MDMA) पिला रहा है. इसके बाद 26 अगस्त को अंजुना पुलिस ने सुधीर और सुखविंदर को सोनाली के कत्ल के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

सोनाली के पीए ने 12 हजार में खरीदा ड्रग्स

सांगवान ने बताया कि होटल के रूम बॉय की मदद से एमडीएमए नाम की ड्रग खरीदी थी. जिसके लिए दोनों ने  5000 और 7000 रुपये का भुगतान किया था. यानी ड्रग्स 2 बार खरीदी गई. पहले तीनों ने अपने होटल के कमरे में एमडीएमए ड्रग का सेवन किया और फिर कर्लीज बीच के लिए रवाना हुए. आरोपी सुधीर पाल ने ये भी बताया कि उसने एक खाली पानी की बोतल में एमडीएमए ड्रग्स डाला और उसे अपने साथ कर्लीज बीच क्लब में ले गया. सुधीर ने ये भी खुलासा किया कि कर्लीज बीच पर भी ड्रिंक में MDMA ड्रग मिलाया, जिसे तीनों ने वहां पीया. सुधीर समझ चुका था कि सोनाली को ड्रग का ओवरडोज हुआ है. जिसके बाद डर की वजह से सुधीर ने बाकी बचे MDMA को खाली बोतल में डालकर पहली मंजिल पर बने टॉयलेट के फ्लश टैंक में डाल दिया.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news