Sunita Williams: तू जिए हजारों साल... सुनीता विलियम्स के बर्थडे पर स्पेशल गिफ्ट, धरती से स्पेस तक म्यूजिकल मुहिम
Advertisement
trendingNow12436451

Sunita Williams: तू जिए हजारों साल... सुनीता विलियम्स के बर्थडे पर स्पेशल गिफ्ट, धरती से स्पेस तक म्यूजिकल मुहिम

Indian-Origin Astronaut Sunita Williams: फिलहाल इंटरनेशनल स्पेस सेंटर (ISS) में मौजूद सुनीता विलियम्स गुरुवार (19 सितंबर) को अपना 59वां जन्मदिन मनाएंगी. इस साल जून में बैरी विल्मोर के साथ वह बोइंग के स्टारलाइनर कैप्सूल के पहले क्रू मिशन क्रू फ्लाइट टेस्ट (CFT) पर सवार होकर स्पेस सेंटर गई थीं.

Sunita Williams: तू जिए हजारों साल... सुनीता विलियम्स के बर्थडे पर स्पेशल गिफ्ट, धरती से स्पेस तक म्यूजिकल मुहिम

Sunita Williams Birthday Special Gift: भारतीय मूल की मशहूर अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स को उनके 59वें जन्मदिन से पहले एक मशहूर म्यूज़िक कंपनी से एक खास तोहफा मिला है. महान गायक मोहम्मद रफी की सदाबहार आवाज में जन्मदिन के मौके पर गाए जाने वाले   गीत 'बार बार दिन ये आए...' को गाकर धरती से अंतरिक्ष तक बधाई और शुभकामनाएं भेजने की मुहिम शुरू हो गई है.

अंतरिक्ष में एस्ट्रोनॉट सुनीता विलियम्स को भेजें सामूहिक शुभकामनाएं

सुनीता विलियम्स के 59वें जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए और उन्हें शुभकामनाएं देने के लिए सारेगामा म्यूजिक कंपनी ने संगीतकारों, गायकों और मशहूर हस्तियों के एक समूह के रूप में एक साथ इकट्ठा किया. म्यूजिक कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की. इसके कैप्शन में कंपनी ने लिखा, "आइए भारत के सबसे बड़े आइकन के साथ हैशटैग हैप्पी बर्थडे सुनीता गाएं और अंतरिक्ष में एस्ट्रोनॉट सुनीता विलियम्स को हमारी सामूहिक शुभकामनाएं भेजें. अपने वीडियो पोस्ट करने के लिए #HappyBirthdaySunita का इस्तेमाल करें और कंपनी को टैग करें."

इंस्टाग्राम पर जमकर वायरल हो रहा 'हैप्पी बर्थडे टू यू सुनीता...' वीडियो

कुछ ही देर में इंस्टाग्राम पर वायरल हो गए वीडियो में, फिल्म निर्देशक करण जौहर सबसे पहले सुनीता विलियम्स को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं. उसके बाद मशहूर गायक सोनू निगम, शान, हरिहरन और नीति मोहन सुनीता विलियम्स के लिए मोहम्मद रफी का बेहद चर्चित गाना 'बार बार दिन ये आए' गाते हैं. पोस्ट में लोगों से सुनीता विलियम्स को शुभकामनाएं देते हुए वीडियो बनाने और उन्हें #HappyBirthdaySunita के साथ शेयर करने की अपील भी की गई है.

दिग्गज अभिनेता ओजी स्टार जीतेंद्र ने अनोखे अंदाज में दी शुभकामनाएं

सारेगामा के इंस्टाग्राम पर एक और पोस्ट में, गाने के म्यूजिक वीडियो में अभिनय करने वाले दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र कपूर इसे गाते हुए दिखाई दे रहे हैं. साथ ही बैकग्राउंड में गाना भी बज रहा है. इस पोस्ट का कैप्शन है, "फर्ज फिल्म के ओजी स्टार जीतेंद्र अपने अनोखे अंदाज में शुभकामनाएं दे रहे हैं." एक और वीडियो में, शंकर महादेवन, अनूप जलोटा, सलीम मर्चेंट, इला अरुण, हरिचरण शेषाद्री और श्रद्धा पंडित जैसे संगीत के दिग्गज 'बार बार दिन ये आए... तू जिए हजारों साल...' के ​​अपने वर्जन के साथ सुनीता विलियम्स को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें - Sunita Williams: अंतरिक्ष में 6 महीने से क्यों फंसी हैं सुनीता विलियम्स? ISRO चीफ ने 'डिकोड' कर ली वजह

अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में अपना 59वां जन्मदिन मनाएंगी सुनीता विलियम्स

सुनीता विलियम्स फिलहाल अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) में हैं. वह कल गुरुवार (19 सितंबर) को अपना 59वां जन्मदिन मनाएंगी. इस साल जून में वह बैरी विल्मोर के साथ बोइंग के स्टारलाइनर कैप्सूल के पहले क्रू मिशन क्रू फ्लाइट टेस्ट (सीएफटी) पर सवार होकर आईएसएस गई थीं. मिशन कुछ दिनों तक चलने वाला था, लेकिन बोइंग स्टारलाइनर में तकनीकी गड़बड़ियों के कारण उनकी वापसी में देरी हुई. स्टारलाइनर बिना चालक दल के पृथ्वी पर वापस आ गया है. वहीं, सुनीता विलियम्स और बैरी विल्मोर के अगले साल फरवरी में स्पेसएक्स क्रू ड्रैगन कैप्सूल पर सवार होकर लौटने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें - Elon Musk's SpaceX: अंतरिक्ष से सुनीता विलियम्स और विल्मोर की वापसी में देरी! NASA ने बोइंग की जगह मस्क के स्पेसएक्स को क्यों चुना?

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news