UP Politics: अखिलेश यादव पर उल्टा पडे़गा 'शूद्र' पॉलिटिक्स वाला दांव! मायावती ने निकाला तोड़
Advertisement

UP Politics: अखिलेश यादव पर उल्टा पडे़गा 'शूद्र' पॉलिटिक्स वाला दांव! मायावती ने निकाला तोड़

Ramcharitmanas Controversy: बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शूद्र वाली पॉलिटिक्स पर सपा और अखिलेश यादव को घेरने का प्लान कर लिया है. मायावती ने लखनऊ स्टेट गेस्ट हाउस कांड की याद दिलाते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा है.

मायावती ने अखिलेश को घेरा

Mayawati's Statement: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति में माइलेज लेने के लिए सपा चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शूद्र (Shudra) वाली पॉलिटिक्स का मुद्दा उठाया है. अखिलेश यादव ने यूपी में जाति आधारित जनगणना की मांग कर दी है. लेकिन, इस बीच बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शूद्र वाले मुद्दे पर अखिलेश पर जमकर हमला बोला है. मायावती ने अखिलेश यादव को संविधान से लेकर लखनऊ स्टेट गेस्ट हाउस कांड तक की याद दिला दी. बीजेपी (BJP) जो अब तक इसपर बयान देने से बच रही थी कि कहीं सपा को फायदा नहीं हो जाए, वो भी मायावती के बयान के बाद खुलकर सामने आ गई है. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने भी अखिलेश यादव पर उनके बयान के लिए निशाना साधा है.

मायावती ने 'शूद्र' वाले बयान पर सपा को घेरा

मायावती ने ट्वीट किया, 'देश में कमजोर व उपेक्षित वर्गों का रामचरितमानस व मनुस्मृति आदि ग्रंथ नहीं बल्कि भारतीय संविधान है जिसमें बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने इनको शूद्रों की नहीं बल्कि एससी, एसटी व ओबीसी की संज्ञा दी है. अतः इन्हें शूद्र कहकर सपा इनका अपमान न करे तथा न ही संविधान की अवहेलना करे.'

स्टेट गेस्ट हाउस कांड की अखिलेश को दिलाई याद

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने अखिलेश यादव को लखनऊ स्टेट गेस्ट हाउस कांड की याद दिलाई. मायावती ने लिखा कि साथ ही, सपा प्रमुख द्वारा इनकी वकालत करने से पहले उन्हें लखनऊ स्टेट गेस्ट हाउस के दिनांक 2 जून सन् 1995 की घटना को भी याद कर अपने गिरेबान में जरूर झांककर देखना चाहिए, जब सीएम बनने जा रही एक दलित की बेटी पर सपा सरकार में जानलेवा हमला कराया गया था.

केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश पर हमला

हालांकि, पहले बीजेपी नेता शूद्र वाली पॉलिटिक्स पर बयान देने बच रहे थे. लेकिन मायावती के ट्वीट के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अखिलेश पर हमला बोला है. मौर्य ने कहा कि अखिलेश का बयान नहीं उनकी बेचैनी है. पानी के बिना मछली जैसे तड़पती है वैसे ही सत्ता के बिना अखिलेश और उनके गुंड्डे-अपराधी तड़प रहे हैं. जब केशव प्रसाद मौर्य से पूछा गया कि आप किस वर्ण में हो तो उन्होंने कहा कि मैं हिंदू हूं और गर्व से कहता हूं कि हिंदू हूं.

वहीं, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चीफ ओपी राजभर के बेटे और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण राजभर ने भी रामचरितमानस विवाद के बीच सपा पर हमला बोला है. अरुण राजभर ने ट्वीट किया कि रामचरितमानस का चौपाई सपा को चारपाई पर ला देगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news