'अहमदाबाद भारत की क्रिकेट राजधानी बन रहा है लेकिन...', थरूर ने क्यों जताई निराशा?
Advertisement

'अहमदाबाद भारत की क्रिकेट राजधानी बन रहा है लेकिन...', थरूर ने क्यों जताई निराशा?

ICC World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023, 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. विश्व कप के सभी मुकाबले भारत के अलग-अलग जगहों पर खेले जाएंगे. इस क्रम में टीम इंडिया के फैंस 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

'अहमदाबाद भारत की क्रिकेट राजधानी बन रहा है लेकिन...', थरूर ने क्यों जताई निराशा?

ICC World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023, 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. विश्व कप के सभी मुकाबले भारत के अलग-अलग जगहों पर खेले जाएंगे. इस क्रम में टीम इंडिया के फैंस 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आईसीसी विश्व कप 2023 के आयोजन स्थलों की लिस्ट जारी होते ही कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इसपर निराशा जताई. क्योंकि तिरुवनंतपुरम का स्पोर्ट्सहब इस लिस्ट से गायब था. शशि थरूर ने कहा कि अहमदाबाद देश की क्रिकेट राजधानी बन रहा है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह देखकर निराशा हुई कि तिरुवनंतपुरम का #SportsHub, जिसे कई लोग भारत में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट स्टेडियम के रूप में देखते हैं, #WorldCup2023 फिक्स्चर लिस्ट से गायब है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट किया, अहमदाबाद देश की नई क्रिकेट राजधानी बन रहा है, लेकिन क्या एक या दो मैच केरल को आवंटित नहीं किए जा सकते थे?

आईसीसी विश्व कप 2023 के कार्यक्रम पर पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने भी इसी तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने आयोजन स्थलों की लिस्ट से मोहाली क्रिकेट स्टेडियम के गायब होने पर आपत्ति जताई. हेयर ने कहा कि पंजाब के मोहाली को टूर्नामेंट के मेजबान शहरों की लिस्ट से बाहर करना राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण है. पंजाब सरकार इस मुद्दे को बीसीसीआई के सामने उठाएगी.

ICC विश्व कप 2023 के शेड्यूल में देरी

इस साल आईसीसी विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा में देरी हुई क्योंकि पाकिस्तान विश्व कप के लिए भारत की यात्रा के मुद्दे पर कई आपत्तियां उठा रहा था. हाल ही में, बीसीसीआई ने वेन्यू में बदलाव के पाकिस्तान के अनुरोध को ठुकरा दिया था.

टीम इंडिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को भारतीय क्रिकेट टीम से कुछ असाधारण प्रदर्शन की उम्मीद है और उन्होंने आईसीसी विश्व कप 2011 सेमीफाइनल के दौरान भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर बात की.

उन्होंने बीते दिनों को याद करते हुए कहा कि जब हम ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो सचिन तेंदुलकर ने कहा कि हम पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारे हैं और हमें आज भी ऐसा ही करने की जरूरत है. अपने दिल से खेलें और 100 प्रतिशत प्रयास करें. नतीजा आएगा, भले ही हम हार जाएं. वीरेंद्र सहवाग ने कहा, बड़ी बात है, बड़ी बात इस स्तर तक पहुंचना है.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे सचिन की वो बातें याद हैं, और उसके बाद जब हम खेलने गए तो हमने पाकिस्तान को हराया. मुझे लगता है कि वे दबाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते, जैसा हम करते हैं. 90 के दशक में वे दबाव में अच्छा खेलते थे, लेकिन 2000 के बाद चीजें बदल गई हैं. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news