Milind Deora resigns from Congress: कांग्रेस में ऐसे लोगों का कब्‍जा जो सच नहीं सुनना चाहते, मिलिंद के इस्‍तीफे पर क्‍या बोले पुराने साथी
Advertisement
trendingNow12059527

Milind Deora resigns from Congress: कांग्रेस में ऐसे लोगों का कब्‍जा जो सच नहीं सुनना चाहते, मिलिंद के इस्‍तीफे पर क्‍या बोले पुराने साथी

Congress party: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इस्‍तीफे के बाद से कांग्रेसियों के रिएक्‍शन सामने आए है. 

 

Milind Deora

Milind Deora : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने रविवार सुबह खुद इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, "आज मेरी राजनीतिक यात्रा के एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ. कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मैंने अपना त्यागपत्र दे दिया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान इतना ही कहा कि, मैं विकास के मार्ग पर चल रहा हूं.

 

मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, "वे कांग्रेस छोड़ कर चले गए ये अफसोस की बात है. लेकिन मैं ये देख रहा हूं कि ज्यादातर वे लोग जो सरकार में रहे कांग्रेस के जमाने में और युवा रहे वे क्यों छोड़ कर जा रहे हैं इस पर विचार करना पड़ेगा. एक ही दिन के अंदर आप अपनी विचारधारा कैसे बदल सकते हैं? ऐसा लगता है आज की राजनीति में विचारों की अहमियत कम हो गई है और सत्ता की अहमियत ज्यादा हो गई है."

 

मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, कांग्रेस में कुछ ऐसे लोगों का कब्जा हो गया है जो न तो सच सुनना चाहते हैं, न सनातन, राम की बात सुनना चाहते हैं. जो श्री राम और सच की बात, जमीनी हकीकत को बताने की कोशिश करेगा उसे कांग्रेस छोड़नी पड़ रही है. भगवान राम के मंदिर के निमंत्रण को जिस तरह ठुकराने का काम किया गया है, मुझे लगता है कि उनका प्रकोप शुरू हो गया है.

 

मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, हम सभी यहां मणिपुर आए हैं, मणिपुर के लोगों ने हमारा स्वागत किया क्योंकि मणिपुर की बात सिर्फ कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन उठाती है इस अवसर पर मिलिंद देवड़ा नहीं हैं तो उन्हीं का नुकसान है.

 

मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "किसी को अगर पार्टी छोड़नी है तो छोड़ दें. कांग्रेस ने उन्हें क्या-कुछ नहीं दिया लेकिन फिर भी उन्हें जाने की नौबत क्यों आई इसके बारे में उनसे पूछिए.

 

मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "हम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुरली देवड़ा जी को जानते थे. बहुत बड़े नेता थे, कांग्रेस के साथ उनका जो लगाव था, उनकी जो निष्ठा थी हम बोलते थे कि उनका आदर्श रखिए कि पार्टी के लिए क्या करना चाहिए. कैसे त्याग करना चाहिए.

 

ऐसे में कांग्रेस नेता सुप्रिया सुले, का कहना है, कि बीजेपी में कुछ दिनों बाद ऐसा होगा की पार्टी का नाम तो बीजेपी ही होगा, लेकिन पार्टी कांग्रेस के नेताओं की होगी.

 

Trending news