Tirath Singh Rawat के बाद कौन होगा Uttarakhand का नया मुख्यमंत्री? रेस में ये 2 नाम आगे
Advertisement

Tirath Singh Rawat के बाद कौन होगा Uttarakhand का नया मुख्यमंत्री? रेस में ये 2 नाम आगे

4 महीने के अंदर उत्तराखंड को तीसरा सीएम मिलने जा रहा है. शनिवार दोपहर बीजेपी की बैठक के बाद नए सीएम के नाम का ऐलान किया जा सकता है. इस वक्त दो नामों को लेकर चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है.

Tirath Singh Rawat के बाद कौन होगा Uttarakhand का नया मुख्यमंत्री? रेस में ये 2 नाम आगे

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने शुक्रवार रात गवर्नर बेबी रानी मौर्य (Baby Rani Maurya) को अपना इस्तीफा सौंप दिया. जिसके बाद उत्तराखंड में नया मुख्यमंत्री चुना जाना तय हो गया है. बीजेपी ने भी राज्य विधान मंडल दल की शनिवार को बैठक बुलाई है, जिसमें सीएम के नए चेहरे का ऐलान किया जा सकता है.

शनिवार को होगी बैठक

सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहेंगे. बैठक में नए सीएम के तौर पर राज्य के विधायकों में से ही किसी को चुनने के कयास लगाए जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि उत्तराखंड में अनुभवी चेहरे को ही कमान सौंपी जाएगी. ऐसा करके बीजेपी नेतृत्व इस बार भी उत्तराखंड को सरप्राइज दे सकती है. 

ये भी पढ़ें:- Good News! Paytm देगी 50 करोड़ रुपये का कैशबैक, जानिए आपको कैसे होगा फायदा

इन दो नेताओं का नाम चर्चा में आगे

हालांकि दो नाम ऐसे हैं, जिसे लेकर चर्चाएं काफी तेज हैं. ये नाम हैं सतपाल सिंह (Satpal Singh) और धनसिंह रावत (Dhan Singh Rawat) का. आपको बता दें कि सतपाल सिंह राज्य के बड़े नेताओं में शुमार किए जाते हैं जबकि धनसिंह का नाम पिछली बार भी चर्चा में आया था लेकिन तीरथ सिंह रावत से आगे आने से पिछड़ गए थे. 

ये भी पढ़ें:- मंत्री की अजीब डिमांड, 'दोनों डोज लगवाने वाले पीएम केयर फंड में 500 जमा करें'

राज्य में अगले साल विधान सभा चुनाव

चूंकि उत्तराखंड (Uttarakhand) में अगले साल चुनाव होने हैं. ऐसे में चुनाव आयोग वहां खाली हुई दो असेंबली सीटों पर चुनाव न कराने का भी फैसला ले सकता है. अगर ऐसा हुआ तो राज्य में संवैधानिक संकट खड़ा हो जाएगा. इसी संकट से बचने के लिए उन्हें पार्टी आलाकमान को त्यागपत्र देने की पेशकश कर दी है. 

LIVE TV

Trending news