AAP सांसद संजय सिंह बोले- ED कस्टडी में जान को खतरा, रिमांड अवधि 3 दिन और बढ़ी
Advertisement

AAP सांसद संजय सिंह बोले- ED कस्टडी में जान को खतरा, रिमांड अवधि 3 दिन और बढ़ी

ED ने कोर्ट को बताया कि संजय सिंह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. उनसे जो सवाल हिरासत के दौरान पूछे गए, उनका जवाब उन्होंने नहीं दिया है. जांच में ये सामने आया है कि लाइसेंस देने की एवज में रिश्वत दी गई है.

AAP सांसद संजय सिंह बोले- ED कस्टडी में जान को खतरा, रिमांड अवधि 3 दिन और बढ़ी

Sanjay Singh: आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आप नेता संजय सिंह की ईडी कस्टड़ी को राउज एवेन्यु कोर्ट ने तीन और दिन के लिए बढ़ा दिया है. संजय सिंह की मिली पांच दिन की कस्टड़ी की मियाद खत्म होने के बाद ईडी ने उन्हें कोर्ट में पेश किया और हिरासत की अवधि 5 दिन बढ़ाने की मांग की है. इसी बीच सुनवाई के दौरान संजय सिंह ने ईडी हिरासत के दौरान अपनी सुरक्षा को खतरे को लेकर अंदेशा जताया है.

ED ने रिमांड की मांग की
ED ने कोर्ट को बताया कि संजय सिंह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. उनसे जो सवाल हिरासत के दौरान पूछे गए, उनका जवाब उन्होंने नहीं दिया है. जांच में ये सामने आया है कि लाइसेंस देने की एवज में रिश्वत दी गई है. ED ने कोर्ट को बताया कि हाल ही में चंडीगढ़ में छापेमारी की गई है, जिस बिजनेसमैन की निशानदेही पर छापेमारी की गई है, उसका बयान दर्ज हो गया है. उसने कुछ ऐसी अहम जानकारी दी है, जिनका खुलासा इस वक़्त नहीं किया जा सकता है.

संजय सिंह के वकील की दलील
संजय सिंह की वकील रेबेका जॉन ने ED की रिमांड अर्जी का विरोध किया है. रेबेका जॉन ने कहा कि जांच एजेंसी के पास ऐसा कोई अधिकार नहीं है, जो मांगे जाने पर ऐसे ही मिल जाए, इसके लिए जांच एजेंसी के पास पुख्ता वजह होनी चाहिए. पिछले पांच दिनों में उन्होंने ऐसे सवाल पूछे जिनका जांच से कोई मतलब नहीं था. मसलन, मैंने अपनी माँ और पत्नी को पैसे क्यों दिए. जिन अहम गवाहों से आमने सामने बैठाकर पूछताछ करने की बात कहीं जा रही थी, वैसा भी कुछ नहीं हुआ. क्या बैंक के परिवारिक ट्रांसजेक्शन के बारे में सवाल पूछने के लिए ED को 5 दिन की हिरासत मिली थी.

संजय सिंह ने हिरासत में खतरे का अंदेशा जताया
सुनवाई के दौरान संजय सिंह ने राउज एवेन्यु कोर्ट से  ED की हिरासत के दौरान ख़ुद को जान का खतरा बताया है. संजय सिंह ने कहा कि ED ने दो बार मुझे लॉकअप रूम से बाहर ले जाने की कोशिश की है. बकौल संजय सिंह पूछने पर ईडी ने  बताया कि लॉकअप रूम में पेस्ट कंट्रोल होने की वजह से तुगलक रोड़ थाने ले जा रहे हैं. संजय सिंह ने कहा कि जज साहब इनसे पूछिए, किस ऊपर वाले के कहने पर मुझे ऊपर भेजने की तैयारी थी.

संजय सिंह ने यह भी कहा कि मैंने ED से पूछा कि बाहर मेरा एनकाउंटर हो जाएगा तो किसकी जिम्मेदारी होगी. तो ED का जवाब था कि ज़िम्मेदारी हमारी होगी. मेरा सिर्फ इतना अनुरोध है कि जहां भी ले जाना है, जज साहब को बता दीजिए. इस पर कोर्ट ने भी कहा कि संजय सिंह को वहां हटाने से पहले कोर्ट को सूचित करना चाहिए था. इससे पहले कोर्ट में पेश होते ही जज ने संजय सिंह को हिदायत दी कि वो पेशी के वक़्त मीडिया से बात न करें.

Trending news