Sanjay Raut: क्या वास्तव में 'इंडिया' गठबंधन BJP की उड़ा देगा नींद, संजय राउत के तल्ख अंदाज में कितना दम
Advertisement
trendingNow11839061

Sanjay Raut: क्या वास्तव में 'इंडिया' गठबंधन BJP की उड़ा देगा नींद, संजय राउत के तल्ख अंदाज में कितना दम

Sanjay Raut News: शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि 2024 आने दिया हिसाब किताब हो जाएगा. इसके साथ यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन से नींद उड़ी हुई है. 

Sanjay Raut: क्या वास्तव में 'इंडिया' गठबंधन BJP की उड़ा देगा नींद, संजय राउत के तल्ख अंदाज में कितना दम

Loksabha Election 2024: शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के प्रवक्ता संजय राउत केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते हैं. जब से विपक्षी दलों ने इंडिया गठबंध का ऐलान किया उसके बाद से वो और हमलावर है. उन्होंने कहा कि  इंडिया एलाइंस का डर इतना है कि सबकी नींद उड़ गई है, हम सब देशभक्त टीमों जब से एक हुई है इनती नींद उड़ गई है. जब से एक हुए हैं तब से इन पार्टियों पर सीबीआई, ईडी की रेड चल रही है. बीजेपी डर घई है इसलिए झारखंड, कर्नाटक, बंगाल में रेड हो रही है. हम डरने वाले नहीं हैं, 2024 में इन सब झूठी कार्रवाइयो का हिसाब होगा. इनको हिसाब देना पड़ेगा. 

क्या माहौल बनाने की कोशिश

सवाल यह है कि संजय राउत जब इस तरह के बयान देते हैं तो क्या सिर्फ वो एक फिजा बनाने की कोशिश करते हैं या सिर्फ राजनीतिक बयानबाजी भर है. क्या वो जमीनी हकीकत को इतनी बारीकी से समझ रहे हैं जिसमें वो 2024 में झूठे एक्शन के हिसाब किताब की बात करते हैं. क्या महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और बीजेपी के हाथों मात मिलने के बाद अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहे है. या वास्तव में जमीन पर सियासी समीकरण इंडिया गठबंधन के पक्ष में है.

दावे में कितना दम

संजय राउत के दावे को समझने से पहले मौजूगा सियासी तस्वीर को समझने की जरूरत है. इंडिया गठबंधन की सियासी हार हाल ही में मानसून सत्र के दौरान नजर आई. दिल्ली सेवा बिल पर राज्यसभा में जिस तरह से मोदी सरकार ने बढ़त बना ली उससे संकेत मिल गए कि इंडिया गठबंधन के दावों में दम नहीं है. अगर यह गठबंधन वाकई में मोदी सरकार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने की बात करता है तो वो बीजेडी, वाईएसआर कांग्रेस को साथ लेने में नाकाम रहे. इससे भी बड़ी बात यह है कि जब कभी 2024 में पीएम के चेहरे की बात आती है तो गठबंधन के घटक दल चतुराई से जवाब देते नजर आते हैं कि अभी तो मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है. देश की कमान किसके हाथ में होगी वो मुद्दा महत्वपूर्ण नहीं है. 

Trending news