Akhilesh Yadav: 2024 का चुनाव इस सीट से लड़ेंगे अखिलेश यादव! 2 साल पहले कर दिया मोदी-योगी को अलर्ट
Advertisement
trendingNow11455929

Akhilesh Yadav: 2024 का चुनाव इस सीट से लड़ेंगे अखिलेश यादव! 2 साल पहले कर दिया मोदी-योगी को अलर्ट

Loksabha Election: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संकेत दे दिया है कि 2024 का चुनाव वह कहां से लड़ेंगे. अखिलेश ने कहा, क्या करेंगे खाली बैठकर? हमारा तो काम ही है चुनाव लड़ना. जहां हम पहला चुनाव लड़े थे, वहां फिर से चुनाव लड़ेंगे.

Akhilesh Yadav: 2024 का चुनाव इस सीट से लड़ेंगे अखिलेश यादव! 2 साल पहले कर दिया मोदी-योगी को अलर्ट

Akhilesh Yadav Statement: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2024 का लोकसभा चुनाव कन्नौज सीट से लड़ने के संकेत दिए हैं. अखिलेश  यादव ने कन्नौज में पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा 'क्यों, क्या करेंगे खाली बैठकर? हमारा तो काम ही है चुनाव लड़ना. जहां हम पहला चुनाव लड़े थे, वहां फिर से चुनाव लड़ेंगे.

अखिलेश यादव से संवाददाताओं ने पूछा था कि कन्नौज से पहले सांसद रहीं डिम्पल यादव अब मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव लड़ रही हैं, ऐसे में क्या 2024 में वह खुद कन्नौज से लड़ेंगे. सपा अध्यक्ष पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सुनील कुमार गुप्ता के पुत्र के तिलक समारोह में शिरकत करने आए थे. 

'कन्नौज की जनता ने हमेशा प्यार दिया'

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि कन्नौज उनकी कर्मभूमि है और कन्नौज के लोगों ने उन्हें तीन बार सांसद के रूप में चुना है. उन्होंने कहा, यहां की जनता ने मुझे हमेशा स्नेह और प्यार दिया है इसलिए मैं कन्नौज को कभी नहीं छोड़ सकता.

फिलहाल अखिलेश यादव करहल सीट से विधायक हैं. गौरतलब है कि उन्होंने जनप्रतिनिधि के तौर पर अपना सफर वर्ष 2000 में कन्नौज लोकसभा सीट से ही शुरू किया था. उस वर्ष इस लोकभा सीट पर उपचुनाव में जीत हासिल कर वह पहली बार सांसद बने थे. उसके बाद 2004 और 2009 में भी वह कन्नौज से ही सांसद चुने गए थे. वर्ष 2012 में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

वर्ष 2012 में ही कन्नौज लोकसभा उपचुनाव में उनकी पत्नी डिम्पल यादव ने जीत हासिल की थी. वह 2014 के आम चुनाव में भी कन्नौज से सांसद चुनी गईं थीं. हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में डिम्पल को भाजपा के सुब्रत पाठक के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था. डिम्पल को अब सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है. इसी उपचुनाव के लिए मतदान आगामी पांच दिसंबर को होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news