Salman Khurshid: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जीता ये चुनाव, आरएसएस के समर्थित प्रत्‍याशी को हराया
Advertisement
trendingNow12385078

Salman Khurshid: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जीता ये चुनाव, आरएसएस के समर्थित प्रत्‍याशी को हराया

India Islamic Cultural Centre: आरएसएस समर्थित मुस्लिम राष्‍ट्रीय मंच के राष्‍ट्रीय संयोजक और आन्‍कोलोजिस्‍ट माजिद अहमद तालिकोटी भी अध्‍यक्ष पद के लिए खड़े थे लेकिन 227 वोटों के साथ उनको चुनावी रेस में तीसरा स्‍थान मिला. 

Salman Khurshid: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जीता ये चुनाव, आरएसएस के समर्थित प्रत्‍याशी को हराया

Salman Khurshid News: कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद दिल्‍ली स्थित इंडिया इस्‍लामिक कल्‍चरल सेंटर (IICC) के अध्‍यक्ष निर्वाचित हुए हैं. सलमान खुर्शीद को कुल 728 वोट मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी आसिफ हबीब को 278 वोट मिले. आरएसएस समर्थित मुस्लिम राष्‍ट्रीय मंच के राष्‍ट्रीय संयोजक और आन्‍कोलोजिस्‍ट माजिद अहमद तालिकोटी भी अध्‍यक्ष पद के लिए खड़े थे लेकिन 227 वोटों के साथ उनको चुनावी रेस में तीसरा स्‍थान मिला. 

चुनाव परिणाम आने के बाद सलमान खुर्शीद ने कहा कि वह आईसीसी का अध्‍यक्ष चुने जाने के बाद सम्‍मानित महसूस कर रहे हैं. उनके प्रति आस्‍था प्रकट करने और समर्थन देने के लिए उन्‍होंने आईसीसीसी के मेंबर्स का आभार प्रकट किया. उन्‍होंने सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई भी दी और आईआईसीसी के मूल्‍यों को संरक्षित रखते हुए संस्‍था की बेहतरी के लिए मिल-जुलकर काम करने की बात कही.

गौरतलब है कि इससे पहले सात अगस्‍त को सलमान खुर्शीद ने बांग्लादेश में हंगामे को लेकर भड़काऊ बयान दिया था और कहा कि जो बांग्लादेश में हो रहा है वो भारत में भी हो सकता है. सलमान खुर्शीद ने आगाह किया कि भले ही सतह पर हालात सामान्य दिख रहे हों, लेकिन भारत में भी बांग्लादेश की तरह हिंसक सरकार विरोधी प्रदर्शन हो सकते हैं. एक किताब के विमोचन के दौरान कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा था, 'कश्मीर में सब कुछ सामान्य लग सकता है. यहां भी सब कुछ सामान्य लग सकता है.'

पड़ोसी देश में हिंदुओं को झेलनी पड़ रही तपिश...मोहन भागवत ने कही बड़ी बात

उन्होंने कहा, 'हम जीत का जश्न मना रहे हैं, हालांकि कुछ लोगों का मानना ​​है कि 2024 में जीत या सफलता शायद मामूली ही होगी और अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है. सच तो यह है कि सतह के नीचे कुछ तो है. सलमान खुर्शीद ने आगे कहा, 'बांग्लादेश में जो हो रहा है, वह भारत में भी हो सकता है. हमारे देश में जो प्रसार हो रहा है, वह बांग्लादेश की तरह चीजों को फैलने से रोकता है.'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news