Farrukhabad: केसरिया कुर्ता पहनने पर इमाम ने धमकाया, नमाज पढ़ने से रोका; पुलिस तक पहुंचा मामला
Advertisement
trendingNow11708612

Farrukhabad: केसरिया कुर्ता पहनने पर इमाम ने धमकाया, नमाज पढ़ने से रोका; पुलिस तक पहुंचा मामला

Farrukhabad news: यूपी (UP) के फर्रुखाबाद जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मुस्लिम युवक ने शमसाबाद कस्बे की मस्जिद के इमाम पर गंभीर आरोप लगाएं हैं. उन्होंने कहा कि मस्जिद के इमाम ने भगवा रंग का कुर्ता पहने पर उन्हें धमकाया और नमाज पढ़ने से रोका.

Farrukhabad: केसरिया कुर्ता पहनने पर इमाम ने धमकाया, नमाज पढ़ने से रोका; पुलिस तक पहुंचा मामला

Imam threatened for offering namaz wearing saffron: उत्तर प्रदेश (UP) के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) जिले में एक मस्जिद के 45 वर्षीय इमाम पर भगवा कुर्ते में एक स्थानीय निवासी को मस्जिद में दाखिल होने से रोकने और उसका अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. इस मामले के शिकायतकर्ता आसिफ अली खान ने शमशाबाद कोतवाली में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि भगवा रंग का कुर्ता पहनने की वजह से उसे मस्जिद से बाहर निकलने के लिए मजबूर करने के साथ दूसरों के सामने उसका अपमान किया गया था.

मजहब का कोई रंग नहीं: शिकायतकर्ता

टीओआई में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक मुहल्ला कोट स्थित जामा मस्जिद के इमाम महताब हाफिज के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है. शिकायतकर्ता आसिफ अली खान ने कहा कि भगवा कपड़ों की वजह से इमाम ने उसे टोका तो उन्होंने कहा कि मजहब का कोई रंग नहीं होता है. इसके बाद इमाम ने कहा दोबारा इन कपड़ों में आने की जरूरत नहीं है. आरोप ये भी है कि इमाम ने शिकायतकर्ता को धमकाते हुए कहा कि मुस्लिम साम्राज्य होता तो दिखा देते कि भगवा कुर्ता पहन कर मस्जिद में आने पर क्या सजा मिलती? 

पुलिस का बयान

इस मामले को लेकर शमशाबाद पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष ने कहा कि घटना कुछ दिन पुरानी है. इमाम मेहताब हाफिज जिसने शिकायतकर्ता को प्रताड़ित किया था उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है. अभी इस मामले की जांच जारी है. वहीं कायमगंज के डिप्टी एसपी सोहराब आलम ने कहा, हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इमाम ने व्यक्ति को मस्जिद में प्रवेश करने से क्यों रोका. क्या भगवा कुर्ता ही एकमात्र कारण था या इसके पीछे कोई और वजह थी. कुछ अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक शमसाबाद कस्बा के मुहल्ला काजी टोला निवासी कुंंवर आसिफ अली खां मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक हैं.

Trending news