RSS ने दी पाक के PM इमरान खान को बधाई, कहा- भारत और संघ को एक बताने के लिए धन्यवाद
Advertisement
trendingNow1579163

RSS ने दी पाक के PM इमरान खान को बधाई, कहा- भारत और संघ को एक बताने के लिए धन्यवाद

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा ने कहा कि संघ केवल भारत में है. हमारी दुनिया के किसी भी हिस्से में कोई अन्य शाखा नहीं है.

सह सर कार्यवाह ने कहा कि जो-जो आतंकवाद से पीड़ित है, आतंकवाद के विरोध में हैं, वे दुनिया में यह अनुभव करने लगे हैं. कुछ बात है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कहीं न कहीं आतंकवाद के विरोध में तो है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने  संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में अपने कश्मीर एजेंडे को साधने की कोशिश की. हालांकि, इस बार भी पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी और भारत की ओर से इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया. वहीं, इमरान खान ने इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर भी निशाना साधा. इसके बाद आरएसएस की ओर से RSS के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा ने इसे भारत का विरोध करार दिया.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा ने कहा कि संघ केवल भारत में है. हमारी दुनिया के किसी भी हिस्से में कोई अन्य शाखा नहीं है. अगर पाकिस्तान हमसे नाराज है, तो इसका सीधा मतलब है कि वह भारत से नाराज है. उन्होंने कहा कि भारत और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अब एकदूसरे के पर्यायवाची हो गए हैं. उन्होंने कहा कि हम भी यही चाहते हैं कि भारत और  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को दुनिया एक ही माने. इसी के साथ उन्होंने इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि वे (इमरान खान) बिना कुछ किए ही हमारे नाम को दुनिया में पहुंचा रहे हैं, तो यह अच्छी बात है. इसके लिए हम उन्हें बधाई देते हैं.

 

सह सर कार्यवाह ने कहा कि जो-जो आतंकवाद से पीड़ित है, आतंकवाद के विरोध में हैं, वे दुनिया में यह अनुभव करने लगे हैं. कुछ बात है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कहीं न कहीं आतंकवाद के विरोध में तो है, तभी तो इतना विरोध कर रहा है. ऐसे में बिना कुछ किए इतनी प्रसिद्धि, प्रतिष्ठा मिल रही है इतना बहुत है. हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वह (इमरान खान) अपनी इस वाणी को विराम न दें, बोलते रहें.

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य हैं. इमरान ने कांग्रेस की सरकार के गृह मंत्री के बयान को कोट करते हुए कहा था कि आरएसएस के कैंपों में आतंक की ट्रेनिंग दी जाती है. 

Trending news