जम्‍मू-कश्‍मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर RSS ने कहा- ये साहसिक कदम है
Advertisement
trendingNow1559238

जम्‍मू-कश्‍मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर RSS ने कहा- ये साहसिक कदम है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में एलान किया कि जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले आर्टिकल 35A को हटाया जा रहा है.

सरकार ने इसे गजट नोटिफिकेशन के जरिये हटाया. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसे मंजूरी भी दे दी.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने सोमवार को केंद्र सरकार के जम्मू-कश्मीर को लेकर किये गए फैसले की सराहना की. मोहन भागवत ने मोदी सरकार (Modi Government) के इस फैसले को साहसी और देश के साथ ही जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के लिए एक जरूरी कदम बताया. आरएसएस के ट्विटर हैंडल से मोहन भागवत और सुरेश भैय्याजी जोशी ने साझा बयान जारी करते हुए कहा कि सभी लोगों को अपनी राजनीतिक और व्यक्तिगत हितों से ऊपर उठकर इस फैसले का स्वागत करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी लोगों को इस फैसले का समर्थन करना चाहिए.

आरएसएस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि हम केंद्र सरकार के इस साहसिक फैसले पर उसे धन्यवाद देते हैं. यह फैसला देश और जम्मू कश्मीर के हित के लिए बहुत जरूरी था. बयान में कहा गया है कि सभी लोगों को अपने राजनीतिक और व्यक्तिगत हितों को छोड़कर इस फैसले का स्वागत करना चाहिए.

 

 

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में एलान किया कि जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले आर्टिकल 35A को हटाया जा रहा है. सरकार ने इसे गजट नोटिफिकेशन के जरिये हटाया. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसे मंजूरी भी दे दी. साथ ही अमित शाह ने आर्टिकल 370 को भी हटाने का प्रस्‍ताव सदन में पेश किया.

Trending news