Ram Mandir Ayodhya: जेल में बने थैलों में मिलेगा राम मंदिर का प्रसाद, राम काज में जुटे फतेहपुर के कैदी
Advertisement

Ram Mandir Ayodhya: जेल में बने थैलों में मिलेगा राम मंदिर का प्रसाद, राम काज में जुटे फतेहपुर के कैदी

Ram Mandir News: राम भक्त कुछ न कुछ अपनी इच्छा और क्षमता अनुसार राम मंदिर के लिए योगदान कर रहे हैं. इसी के चलते फतेहपुर जेल के कैदियों ने राम मंदिर को 1100 थैले भेंट में दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राम मंदिर के प्रसाद को इन्हीं थैलों में राम भक्तों को दिया जाएगा.

Ram Mandir Ayodhya: जेल में बने थैलों में मिलेगा राम मंदिर का प्रसाद, राम काज में जुटे फतेहपुर के कैदी

Ram Mandir Ayodhya: 22 जनवरी 2024 एक ऐसा दिन था जो इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. इस दिन राम भक्तों का 500 साल का इंतजार खत्म हुआ था. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन किया था. इस कार्यक्रम की तैयारी पिछले कु महीनों से चल रही थी. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रोज लाखों की संख्या में भक्त दर्शन करने पहुंच रहे हैं. 

 

इन थैलों में दिया जाएगा प्रसाद
राम भक्त कुछ न कुछ अपनी इच्छा और क्षमता अनुसार राम मंदिर के लिए योगदान कर रहे हैं. इसी के चलते फतेहपुर जेल के कैदियों ने राम मंदिर को 1100 थैले भेंट में दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राम मंदिर के प्रसाद को इन्हीं थैलों में राम भक्तों को दिया जाएगा. इन भगवे रंग के थैलों पर राम मंदिर का मॉडल छपा हुआ है. ये थैले पॉलिथीन मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत कैदियों द्वारा बनाए गए हैं.

 

छपाई और बनावट में किया जाएगा बदलाव
राम मंदिर ट्रस्ट को ये थैले काफी पसंद आए और इसी को देखते हुए 5000 थैलों का ऑर्डर और दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार इन थैलों को बनाने में सभी धर्म के कैदी जुड़े हैं जिनमें हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि नए थैलों की छपाई और बनावट में कुछ बदलाव भी किए जाएंगे. 

 

1 महीने में आया करोड़ों का चढ़ावा
राम मंदिर के उद्घाटन को करीब 1 महीने से ज्यादा हो चुका है. बीते एक महीने में 60 लाख से ज्यादा राम भक्तों ने मंदिर में दर्शन किए. वहीं  25 करोड़ रुपये से ज्यादा का चढ़ावा आ चुका है. राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय के मुताबिक 25 करोड़ रुपये की राशि में चेक, ड्राफ्ट और मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय में जमा की गई नकदी के साथ-साथ दान पेटियों में जमा राशि भी शामिल है.

 

Trending news