'शिवसेना का बाघ' यादकर फडणवीस को कहा शूर्पणखा, राउत ने भाजपा को सुनाया
Advertisement
trendingNow12056285

'शिवसेना का बाघ' यादकर फडणवीस को कहा शूर्पणखा, राउत ने भाजपा को सुनाया

Shiv Sena News: शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने शंकराचार्यों के 22 जनवरी को अयोध्या न जाने को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा तो देवेंद्र फडणवीस को 'शूर्पणखा' बता दिया. उन्होंने राहुल गांधी और मणिपुर की भी बात की. 

'शिवसेना का बाघ' यादकर फडणवीस को कहा शूर्पणखा, राउत ने भाजपा को सुनाया

Sanjay Raut On Fadnavis: 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र करते हुए शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'हिंदू धर्म में शंकराचार्य हमारे शास्त्र आचार्य है. हम शंकराचार्य को हमेशा फॉलो करते हैं. धर्म के बारे में उनकी बात मानते हैं. इस देश के चार शंकराचार्यों ने अयोध्या जाने से इनकार किया है क्योंकि जो अयोध्या का राम मंदिर है वह आधा-अधूरा है और उसका उद्घाटन शास्त्र के आधार पर नहीं है. फिर भी प्रधानमंत्री के कर कमल से यह प्राण-प्रतिष्ठा हो रही है. मुझे लगता है पांचवें शंकराचार्य हमारे पीएम मोदी हैं और वह चार शंकराचार्यों के प्रमुख हैं.' उन्होंने आगे कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी का संस्कार है, हमारा संस्कार शास्त्र के आधार पर है. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा क्या कहती है और क्या बोलती है उससे देश नहीं चलता. दो-चार महीने तक वह और चलाएंगे. 

वहीं जाते हैं जहां चुनाव होता है...

राउत ने आज के पीएम के दौरे पर कहा कि यह अच्छी बात है कि प्रधानमंत्री मुंबई आए लेकिन वह किसी भी जगह तब जाते हैं जहां चुनाव होता है या होनेवाला होता है. जनता से जुड़े किसी भी प्रोजेक्ट का उद्घाटन सिर्फ इसलिए नहीं होता क्योंकि पीएम को फुरसत नहीं, यही बात हमारे नेता आदित्य ठाकरे उठा रहे थे. अच्छा है अब पीएम मोदी को समय मिला है इसी बहाने लोगों को सहूलियत मिलेगी. 

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नासिक दौरे में कालाराम मंदिर के दर्शन का कार्यक्रम नहीं था, लेकिन जब उद्धव ठाकरे के 22 जनवरी को कालाराम मंदिर जाने का ऐलान हुआ तब भाजपा वालों को कालाराम मंदिर याद आया और पीएम के मंदिर दर्शन का कार्यक्रम तय हुआ यानी उद्धव ठाकरे को ही मोदी 'फॉलो' कर रहे हैं, यानी जहां-जहां उद्धव ठाकरे जाएंगे मोदी वहां पहुचेंगे. 

उद्धव मणिपुर जाएंगे, मोदी आएंगे?

राउत ने कहा कि ऐसे में अब हम मणिपुर के एक राम मंदिर का जीर्णोद्धार करंगे फिर हम शिवसैनिक उद्धव ठाकरे के साथ वहां दर्शन करने जाएंगे तो क्या मोदी मणिपुर भी आएंगे? जहां सैकड़ों लोगों की मौत अब तक हिंसा में हो चुकी है. अगर इसके चलते मोदी मणिपुर जाते हैं तो यह अच्छी बात होगी.

उन्होंने आगे कहा कि मणिपुर में जाने से अगर राहुल गांधी को रोकते हैं, इसका मतलब साफ है कि आप वहां की जनता और नेता के बीच एक दरार पैदा करना चाहते हो. पीएम मोदी अब तक वहां नहीं गए हैं. आपके मन में एक वेदना है कि प्रधानमंत्री नहीं जा सकते और राहुल गांधी जा सकते हैं.

'चेले- चपाटे' कहने पर भड़के

राउत ने कहा कि जो देवेंद्र फडणवीस हैं वह वकील हैं. आप जाइए बाबरी मस्जिद केस पर लिब्रहान स्पेशल कोर्ट था, सीबीआई कोर्ट था, अयोध्या के बारे में जो हुआ था, वहां जो चार्जशीट है उसमें बालासाहेब के अलावा सैकड़ों शिवसैनिकों के नाम हैं, लेकिन उसमें आपका (देवेंद्र फडणवीस) नाम नहीं है इसलिए बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में वह हमें न ज्ञान दें और ना ही सबूत मांगें. 

राउत ने आगे कहा, 'देवेंद्र फडणवीस धप्पा हैं और यह बीजेपी सिर्फ झूठ बोलती है. मैं खुद सीबीआई कोर्ट के सामने 3 बार पेश हुआ था. बालासाहेब खुद लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में पेश हुए थे. बाबरी मस्जिद के विध्वंस के बाद ही 'शिवसेना का बाघ आया' बालासाहेब को बोला गया था. देवेंद्र फडणवीस 'शूर्पणखा' हैं, 2024 में जनता इनकी नाक काटेगी.'

विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर के फैसले पर उन्होंने कहा कि पूरी प्रक्रिया में कागजात और पूरे डॉक्यूमेंट सब कुछ दिए गए. उसकी रसीद हमारे पास है. जो राष्ट्रीय कार्यकारिणी 2013 और 2018 में हुई थी उस राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पूरा वीडियो हमने इलेक्शन कमीशन को दिया है और राहुल नार्वेकर जो ट्रिब्यूनल थे उन्हें भी दिया है. इसका मतलब है कि न्याय देने वाले कुर्सी पर ऐसा व्यक्ति बैठा है जिसका संविधान से कोई मतलब नहीं है. 

Trending news