Rajya Sabha: हिमाचल में बीजेपी ने किया जीत का दावा, हर्ष महाजन खेमे में मना जश्न
Advertisement

Rajya Sabha: हिमाचल में बीजेपी ने किया जीत का दावा, हर्ष महाजन खेमे में मना जश्न

Rajya Sabha Votes Couning: राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश से जीत दावा किया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस के प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी को मात दे दी है.

Rajya Sabha: हिमाचल में बीजेपी ने किया जीत का दावा, हर्ष महाजन खेमे में मना जश्न

Rajya Sabha Election Result: राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश से जीत दावा किया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस के प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी को मात दे दी है. हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दावा किया है कि बीजेपी और कांग्रेस को 34-34 वोट मिले हैं, लेकिन एक वोट से जीत मिली है. आखिरी फैसला पर्ची के आधार पर हुआ है. अभी चुनाव आयोग की ओर से आधिकारिक ऐलान बाकी है. जयराम ठाकुर ने कहा, जहां जीत की संभावना नहीं वहां बहुत बेहतरीन जीत हासिल हुई. इसके बाद तो प्रदेश के मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए.

सरकार पर गहराया संकट

जानकारी के मुताबिक, क्रॉस वोटिंग के कारण हिमाचल प्रदेश में अब सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार पर भी संकट गहरा गया है. राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के 6 और 3 निर्दलीय विधायकों ने क्रॉस वोटिंग करते हुए बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है. हर्ष महाजन की जीत के दावे के बाद बीजेपी कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं. 

इससे पहले हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खु ने कहा था कि बीजेपी के नेता काउंटिंग अधिकारी को धमका रहे हैं. बीजेपी ने वोटों की गिनती बार-बार रोकी है. बीजेपी के नेता लोगों पर दबाव डाल रही है, जो लोग गए है उनके परिवार के लोग उनसे संपर्क कर रहे हैं. बीजेपी के लोग गुंडागर्दी कर रही है और इस चुनाव में घिरौना खेल खेल रही है. बीजेपी ने लोकंतत्र की हत्या कर दी है.

क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक नॉट रीचेबल!

दूसरी ओर राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस के 6 और 3 निर्दलीयों समेत 9 विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. उनका फोन स्विच ऑफ हो  गया है. कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा, सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, चैतन्य शर्मा, इंद्र दत्त लखनपाल और देवेंद्र भुट्टो नॉट रीचेबल हैं जबकि निर्दलीय विधायकों आशीष शर्मा, के एल ठाकुर और होशियार सिंह से भी संपर्क नहीं हो पा रहा है.

Trending news