Rajnath Singh ने चीन-पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, PoK पर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11754649

Rajnath Singh ने चीन-पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, PoK पर कही ये बड़ी बात

Rajnath Singh on PoK: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) हमेशा से हमारा हिस्सा है और वहां की जनता भी भारत में शामिल होना चाहती है.

Rajnath Singh ने चीन-पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, PoK पर कही ये बड़ी बात

Rajnath Singh attack on Pakistan and China: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को जम्मू विश्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह सभागार में रक्षा कॉन्क्लेव को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान और चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि कि पिछले 9 सालों में मोदी सरकार (Modi Govt) के दौरान दुनिया में भारत का कद कई गुना बढ़ा है. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार की प्रमुख उपलब्धियों में से एक है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) हमेशा से हमारा हिस्सा है और वहां की जनता भी भारत में शामिल होना चाहती है.

'भारत ने बताया क्या होता है आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस'

राष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में हमारी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई शुरू की और पहली बार देश ही नहीं दुनिया ने जाना की आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का मतलब क्या होता है. हमने आतंकवाद की फंडिंग पर रोक लगाई, हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई पर रोक लगाई और आतंकवादियों के सफाए के साथ-साथ जो भूमिगत वर्कर्स का नेटवर्क यहां काम करता है उसे भी छिन्न-भिन्न करने का काम हो रहा है.'

पीओके भारत का हिस्सा था, है और रहेगा: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री जम्मू में राजनाथ सिंह ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर का एक बड़ा हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में है. वहां के लोग देख रहे हैं कि भारत की तरफ लोग शांति से अपना जीवन जी रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान सरकार द्वारा उनके साथ अन्याय किया जा रहा है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) भारत का हिस्सा था, है और रहेगा.' इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने चीन पर भी निशाना साधा और कहा कि चीन ने सीमा पर LAC पर चीन ने समझौते का उल्लंघन किया.

भ्रष्टाचार पर राजनाथ सिंह ने कही ये बात

जम्मू-कश्मीर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, 'मैं यह दावा नहीं कर रहा हूं कि हमने भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म कर दिया है. यह कोई नहीं कर सकता. इसे सिर्फ भाषण देकर ही कम नहीं किया जा सकता, सिस्टम में बदलाव करके ही इसे कम किया जा सकता है और पीएम ने ये प्रक्रिया शुरू कर दी है.'

भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है: राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत की प्रतिष्ठा और कद में इजाफा हुआ है. उन्होंने कहा कि आज जब भारत बोलता है तो दुनिया ध्यान से सुनती है, जबकि पहले ऐसा नहीं होता था. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा और कद में इजाफा हुआ है. राजनाथ सिंह ने कहा, 'पहले जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कुछ कहता था तो उसे इतनी गंभीरता से नहीं लिया जाता था. साल 2014 में नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद से स्थिति बदली है.

पिछले कुछ सालों में दुनिया के विभिन्न देशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की बढ़ती साख का उल्लेख करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि एक देश के प्रधानमंत्री ने उन्हें ‘बॉस’ कहा, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा कि मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि लोग उनसे ऑटोग्राफ लेना चाहते हैं. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने पिछले महीने सिडनी में भारतवंशियों के एक कार्यक्रम में मोदी को ‘द बॉस’ कहा था. अल्बनीज ने कहा था कि मोदी का जितना भव्य स्वागत हुआ है, उतना तो उसी जगह पर 2017 में प्रस्तुति देने के दौरान अमेरिकी रॉक स्टार ब्रूस स्प्रिंगस्टीन का भी नहीं हुआ था.

Trending news