Udaipur : वल्लभनगर विधायक ने किया वादा, नवम्बर 2023 से पहले कानोड़ तहसील भवन का होगा शिलान्यास
Advertisement

Udaipur : वल्लभनगर विधायक ने किया वादा, नवम्बर 2023 से पहले कानोड़ तहसील भवन का होगा शिलान्यास

उदयपुर के कानोड़ कस्बे में एक कार्यक्रम के दौरान विधायक प्रीति शक्तावत ने कहा कि नवम्बर 2023 से पहले कानोड़ तहसील भवन का शिलान्यास हो जायेगा. 

Udaipur : वल्लभनगर विधायक ने किया वादा, नवम्बर 2023 से पहले कानोड़ तहसील भवन का होगा शिलान्यास

Vallabhnagar News,Udaipur : उदयपुर के कानोड़ कस्बे में चतुर राजकीय विद्यालय कानोड़ में मंगलवार को तीन दिवसीय चतुर शताब्दी समारोह का शुभारम्भ हुआ. आयोजन समिति और नगरवासियों ने कोर्ट चौराहा कानोड़ से वल्लभनगर विधायक प्रीति शक्तावत सहित अतिथियों का स्वागत कर जुलूस के रुप में विद्यालय तक ले गये. जहा पर समारोह का शुभारम्भ हुआ.

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वल्लभनगर विधायक प्रीति शक्तावत रही. अध्यक्षता पूर्व पंचायत समिति प्रधान करण सिंह कोठारी और विषिष्ट अतिथि हनुमंत सिंह सारंगदेवोत , उपखण्ड अधिकारी मोनिका जाखड, एसीबीईओ भेरु लाल सालवी रहें 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वल्लभनगर विधायक प्रीति शक्तावत ने कहा की बड़े गौरव की बात है की चतुर विद्यालय का नाम मेवाड़ में लिया जाता है. 1922 में शिक्षा की जानकारी नहीं थी. उस समय बावजी केसर सिंह जी ने अपने बड़े भ्राता बावजी चतुर सिंह जी की याद में विद्यालय के लिये जमीन दी. उस समय जो कानोड़ शिक्षा के क्षैत्र में आगे बढ़ा उसी की देन है की आज कानोड़ को विद्यानगरी के नाम से जाना जाता है.

विधायक प्रीति शक्तावत ने कहा ये मेवाड़ के लिये सौभाग्य का विषय है 100 साल पहले शिक्षा का महत्व समझने वाले और इस विद्यालय की नींव रखने वाले को नही भूलना चाहिए. मेरे ड़ेढ साल के कार्यकाल में कानोड़ के विकास में कोई कमी नही रहे इसके लिये पूरा प्रयास करते हुए काम किया है.

विधायक प्रीति शक्तावत ने कहा कि चतुर विद्यालय में कृषि , गणित ,वाणिज्य सकांय खोले ताकि दूसरे सकांय के लिये गाव नही छोड़ इस लिए कानोड़ में ही विभिन्न संकाय खोले गये है. जिससे शिक्षा के लिये बच्चो को गांव नहीं छोड़ना पड़े. कानोड़ सहित क्षेत्रभर में 3 करोड़ 25 लाख की लागत से खेड़ी रोड, 25 लाख की लागत से कानोड में स्टेड़ियम का काम, कानोड़ पालिका क्षैत्र से जुडने वाली 15 रोड़ का नवीनीकरण 3 करोड 27 लाख से जल्द होगा.

विधायक प्रीति शक्तावत ने कहा  कि  सीएम अशोक गहलोत ने जो शिक्षा के क्षेत्र में काम किये है. उनको अगर अगुलियों पर गिने तो वो बहुत कम होगा. आज का युवा मोबाईल और टीवी की ओर चला गया है. उसको पुनः शिक्षा और उस युवा का शारीरिक मानसिक विकास हो उसके लिये राजीव गांधी शहरी खेलकूद प्रतियोगिता शुरु होने जा रही है.

विधायक प्रीति शक्तावत ने कहा  कि कानोड़ की प्रमुख मांग जो है, उसको भी नवम्बर 2023 से पहले कानोड़ तहसील भवन का शिलान्यास हो जायेगा. यह आज में इस कार्यकम में कानोड़ की जनता से वादा करती हूं.

विधायक शक्तावत ने तहसील स्तरीय विद्यालयी वॉलीवाल खेलकूद प्रतियोगिता का ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा कर खिलाड़ियों को शपथ दिलाई गयी. साथ ही मुख्य निर्णायक की विसल कैलाष चन्द्र चौबीसा को सौंपी.

इस दौरान चतुर राउमावि और लुणदा में चतुर, चतुर राउमावि बी और सीड में चतुर , सग्रामपुरा और राजपुरा में राजपुरा आकोला और तुलसी निकेतन ए में तुलसी की टीमें विजेता रही.

जम्बूरी से लौटे स्काउट गाइड और स्काउडर का विधायक शक्तावत ने स्वागत किया. इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यालय के वर्तमान और पूर्व छात्रों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई.

 सचिन पायलट का चेहरे देखकर चाकसू के लोगों ने मुझे विधायक बनाया - वेदप्रकाश सोलंकी

 

Trending news