कोरोना में हुए बेरोजगार तो यूट्यूब से सीखा ATM मशीन तोड़ना, फिर शुरू हुआ उदयपुर में चोरी-डकैती का खेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1332701

कोरोना में हुए बेरोजगार तो यूट्यूब से सीखा ATM मशीन तोड़ना, फिर शुरू हुआ उदयपुर में चोरी-डकैती का खेल

Udaipur: उदयपुर में तीन युवा कोरोना में बेरोजगार हो गए तो यूट्यूब से ATM मशीन तोड़ना सीखा और फिर चोरी-डकैती का खेल शुरू हुआ. पुलिस ने तीनों को एक चोरी की वारदात में गिरफ्तार किया.

कोरोना में हुए बेरोजगार तो यूट्यूब से सीखा ATM मशीन तोड़ना, फिर शुरू हुआ उदयपुर में चोरी-डकैती का खेल

Udaipur: उदयपुर के सायरा थाना इलाके में एटीएम से चोरी के प्रयास और ज्वेलरी की दुकान में हुई चोरी के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनसे पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है. वही मामले में फरार चल रहे शेष आरोपियों की तलाश जारी है.

मामले का खुलासा करते हुए एएसपी कुंदन कंवरिया में बताया कि बुधवार की रात सायरा में एसबीआई के एटीएम को अज्ञात चोरों ने गैस कटर की मदद से तोडकर नकदी निकालने का प्रयास किया. लेकिन गैस कटर के सिलेंडर में गैस समाप्त होने से वे अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाए. इस पर बदमाशों ने वहां पास ही स्थित ज्वेलर्स की एक दुकान के में चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए वहां से जेवरात और नकदी चुरा कर फरार हो गए. दोनों ही घटनाओं की सायरा थाना पूइस ने रिपोर्ट दर्ज की. बदमाशों को पकडने के लिए सायरा थानाधिकारी करनाराम के नेतृत्व में टीम में विशेष टीम का गठन किया गया. पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने आसपास स्थित सीसीटीवी फुटेज का गहनता से निरीक्षण किया. वहीं सायरा समेत गोगुंदा, बेकरिया थाना इलाकों में भी मुखबिरों को एक्टिव किया. इस दौरान पुलिस ने गोगुंदा थाने के मोडी निवासी लालू गमेती, पोली घाटी निवासी ललित गमेती, समेत मोठी फला सालुवाला निवासी प्रेमलाल गमेती को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया. पुलिस ने जब आरोपियो से कड़ी पूछताछ की तो उन्होंने दोनों ही वारदातो अंजाम देना स्वीकार कर लिया. इस पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपियों ने इन वारदातों में उनके दूसरे साथियों के भी शामिल होने की जानकारी दी है. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस के अनुसार कटर मशीन और ऑक्सीजन व गैस सलेण्डर प्रतापनगर और गोगुन्दा से खरीद कर लाये. यह लोग बाईक पर बैठकर शाम के समय एटीएम, ज्वेलरी दुकानो की तीन-चार दिन तक रेकी की और फिर रात्रि के समय दो-तीन बाईको पर आकर वारदात को अंजाम देते थे. आरोपियों ने साईफन चौराहा और देलवाड़ा में एटीएम तोड़ने के अलावा दला गांव में पंद्रह दिन पूर्व जेवरात की दुकान के ताले तोड़ने समेत गोगुंदा में प्रताप राजतिलक स्थली से एक बाईक चोरी करना भी कबूल किया है.

आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि कोरोना काल में बेरोजगार हो गए तो गुजरात से गांव लौट आए. यहां भी कोई काम धंधा नहीं मिला तो, कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लिए चोरी करना हीं उनको बेहतर काम लगा. युवाओं ने 007 नाम से एक ग्रुप बना लिया और यू-ट्यूब पर एटीएम तोड़ने का तरीका सीख लिया. इसके बाद जगह जगह वारदातें करने लगे.

उदयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः जयपुर में बदल रहा है रेस्ट्रोरेंट कल्चर, निवेशकों का बढ़ रहा रूझान

यह भी पढे़ं- Weather Update: राजस्थान में फिर छाए काले बादल, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी

Trending news