Sirohi Weather Update: माउंट आबू का न्यूनतम तापमान जीरो डिग्री पर, लगातार बढ़ती जा रही ठंड
Advertisement

Sirohi Weather Update: माउंट आबू का न्यूनतम तापमान जीरो डिग्री पर, लगातार बढ़ती जा रही ठंड

Sirohi Weather News: हिल स्टेशन माउंट आबू एक बार फिर दिखा मौसम का कहर. शुक्रवार को माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री जमावबिन्दू पर दर्ज किया गया है. 

फाइल फोटो

Sirohi Weather: राजस्थान के जिला सिरोही के माउंट आबू में एक बार फिर मौसम ने अपना रंग बदलना शुरू कर दिया है. एक बार फिर ठंड का कहर बढ़ने लगा है. ऐसे में सिरोही के माउंट आबू में न्यूनतम तापमान फिर से जमाव बिन्दू पर पहुँच गया है. 

यह भी पढ़े: राजस्थान में दिसम्बर के दूसरे सप्ताह में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, ईन जगह पर आ सकता है यह तूफान

पिछले तीन-चार दिनों से उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है
माउंट आबू हिल स्टेशन के मौसम में पिछले तीन-चार दिनों से उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. हिल स्टेशन का न्यूनतम तापमान पिछले तीन-चार दिनों से जमाव बिन्दू पर पहुँच गया है. 

जमावबिन्दू पर न्यूनतम तापमान दर्ज 
आज शुक्रवार को माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री पर दर्ज किया गया है. इसके साथ ही जमावबिन्दू पर न्यूनतम तापमान दर्ज होने के कारण से घास के मैदानों और वाहनों के शीशों पर ओस जम गई है. जिसके वजह से स्थानिय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पर रहा है. 

यह भी पढ़े: चूरू में राष्ट्रीय एकजुटता के संदेश के साथ मनाया गया सशस्त्र सेना झंडा दिवस

ठण्डी-ठण्डी हवाओं से  ठिठुरन और अधिक बढ़ी
वहीं ठंड से बचने के लिए स्थानिय लोंग अल सुबह अलाव तापते हुए नजर आए. इसी के साथ अल सुबह से चल रही ठण्डी-ठण्डी हवाओं से  ठिठुरन और अधिक बढ़ती हुई नजर आई. जिसके कारन लोग ठंड से बचने के लिए जगह-जगह पर लोग अलाव जला कर ताप रहे थे. 

माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस में 
मौसम विभाग के डेटा के अनुसार, राजस्थान के लगभग 10 जगहों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम दर्ज किया गया है. जिसके तहत माउंट आबू में  0.0 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 5.4 डिग्री सेल्सियस, और सीकर में  6.9 डिग्री दर्ज किया गया.

Trending news