उदयपुर में नकली शराब का धंधा, खेत में बना रखी थी फैक्ट्री, लग्जरी कारों में होती थी सप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1398105

उदयपुर में नकली शराब का धंधा, खेत में बना रखी थी फैक्ट्री, लग्जरी कारों में होती थी सप्लाई

Fake liquor business in Udaipur​:  रविवार को आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. विभाग की टीम ने अपनी कार्रवाई में मावली क्षेत्र में चल रहे नकली शराब के कारोबार का भंडाफोड़ किया. इस दौरान टीम ने बड़ी मात्रा में स्प्रिट और नकली शराब को बरामद की.

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई.

Fake liquor business in Udaipur​: रविवार को आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. विभाग की टीम ने अपनी कार्रवाई में मावली क्षेत्र में चल रहे नकली शराब के कारोबार का भंडाफोड़ किया. इस दौरान टीम ने बड़ी मात्रा में स्प्रिट और नकली शराब को बरामद की. साथ ही नकली शराब की तस्करी कर रहे दो तस्करों को गिरफ्तार कर एक इनोवा कार जप्त की.

डिकॉय ऑपरेशन के दौरान नकली शराब सहित तस्कर गिरफ्तार
मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त आबकारी आयुक्त श्वेता फगेडिया ने बताया कि आबकारी अधिकारी विजय जोशी के निर्देशन में विभाग की टीम ने डिकॉय ऑपरेशन के दौरान इनोवा कार से नकली शराब ले जा रहे तस्करों को गिरफ्तार किया. गाड़ी से नकली शराब बरामद कर इसे बनाने वाली अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है.

सहायक आबकारी अधिकारी अजय जैन के नेतृत्व में हुई कार्रवाई में एक इनोवा कार से राजस्थान में बिक्री योग्य शराब के साथ नकली मैक्डोवेल व्हिस्की से भरे 7 कार्टन बरामद किए गए. कार में 10 पेटी टेट्रा पैक और 06 पेटी बियर भी मिली. मौके से दो अभियुक्त बलवंत सिंह पुत्र सोहन सिंह राजपूत निवासी लुणदा पुलिस थाना कानोड़ और सुख लाल पुत्र गोवर्धन लाल डांगी निवासी दरौली पुलिस थाना डबोक को गिरफ्तार किया गया.

भारी मात्रा में खेत पर बने कमरों से अवैध नकली अंग्रेजी शराब बरामद
नकली शराब के बारे में जब अभियुक्तों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि आबकारी थाना मावली क्षेत्र के नाहर मगरा के कुण्डाल में नारायण पुत्र केवल राम डांगी निवासी भमरासिया से उन्होंने ये शराब खरीदी. इस पर टीम ने नारायण के कब्जे शुदा खेत पर दबिश दी. खेत पर बने कमरों से अवैध नकली अंग्रेजी शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई. कमरों में शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाली 7 ड्रमों में भरी करीब 350 लीटर स्प्रिट, करीब 450 लीटर तैयार शराब, 38 पेटी अवैध नकली अंग्रेजी शराब मैकडॉवेल व्हिस्की, इंपिरियल ब्लू व्हिस्की और रॉयल स्टैग व्हिस्की के नकली लेबल के साथ ढ़क्कन भी बरामद किए.

ये भी पढ़ें- लॉरेंस विश्नोई गैंग के नाम पर भीलवाड़ा के युवकों ने बंगाली डॉक्टर से मांगी 5 लाख की फिरौती

अभियुक्त नारायण डांगी मौके से फरार
इसके अतिरिक्त शराब बनाने और पैकिंग में प्रयुक्त होने वाली तमाम सामग्री जब्त की. जिसमें 10000 खाली पव्वे, 300 खाली गत्ता कार्टून, पव्वों पर आगे और पीछे लगने वाले लगने वाले करीब 4000 लेबल, 4500 ढक्कन, 2100 सील कैप, हाइड्रोमीटर, थर्मामीटर, कैरेमल कलर, टैप रोल शामिल है. अभियुक्त नारायण डांगी मौके से फरार हो गया. जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी है. उक्त बरामदा स्प्रिट एवं शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाली सामग्री के संबंध में अनुसंधान जारी है. कार्यवाही में सहायक आबकारी अधिकारी अजय जैन, शंभू सिंह, प्रहराधिकारी रेवंत सिंह के साथ आबकारी थाना गिर्वा और उदयपुर शहर का जाब्ता सम्मिलित रहा.

Trending news