Chittorgarh News: एक्सपायरी डेट के अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण मामले में कार्रवाई, 2 दुकानों का लाइसेंस निलंबित
Advertisement

Chittorgarh News: एक्सपायरी डेट के अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण मामले में कार्रवाई, 2 दुकानों का लाइसेंस निलंबित

Chittorgarh News: राजस्थान में चित्तौड़गढ़ ज़िले के रावतभाटा में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के फोटो लगे एक्सपायरी डेट के अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण मामले में जिला रसद अधिकारी और प्रवर्तन अधिकारी सहित दो राशन डीलर पर गाज गिरी है. जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत पूरे मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया

Annapurna food packets of expiry date_ zee rajasthan

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ ज़िले के रावतभाटा में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के फोटो लगे एक्सपायरी डेट के अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण मामले में जिला रसद अधिकारी और प्रवर्तन अधिकारी सहित दो राशन डीलर पर गाज गिरी है.

चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत पूरे मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया, जिसमें प्रथम दृष्टया सुरविजन में लापरवाही पाए जाने पर कार्यवाहक जिला रसद अधिकारी हितेश जोशी को नोटिस जारी किया है. 

यह भी पढे़ं- Chittorgarh Breaking News: मुफ्त राशन योजना में हुआ झोल!पैकेट के ऊपर छपे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के फोटो

विभागीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही पाए जाने पर रावतभाटा प्रवर्तन अधिकारी इरफान कुरैशी को सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा मामले की आगामी जांच पूरी होने तक दो राशन डीलरों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए है. वहीं उदयपुर के फूड पैकेट सप्लायर मैसर्स मोहन ट्रेडर्स को नोटिस जारी कर उसका लंबित भुगतान रोक दिया गया है.

औचक निरीक्षण कर फूड पैकेट्स की जांच करने के निर्देश
अतिरिक्त जिला कलेक्टर महावीर सिंह राठौड़ ने बताया कि मामला सामने आने के बाद जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने आज जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों की बैठक ली, और उन्हें निर्देशित किया कि वे निरीक्षण-दलों का गठन करके अपने अपने उपखण्ड क्षेत्र की उचित मूल्य की दुकानों का आज ही औचक निरीक्षण कर फूड पैकेट्स की जांच करने के निर्देश दिए. साथ ही निर्देश दिए कि सभी उपखण्ड अधिकारी ये सुनिश्चित करें कि वितरण किए जाने वाले फूड पैकेट्स की ब्रांडिंग, पैकेजिंग तथा लेबलिंग में टेण्डर डॉक्यूमेन्ट तथा विभागीय निर्देशों की पालना सुनिश्चित की जा रही है.

फूड पैकेट की गुणवत्ता की जांच के लिए निर्देश जारी
वहीं जिला कलेक्टर ने योजना अंतर्गत वितरित किए जाने वाले फूड पैकेट की गुणवत्ता की जांच के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारी और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जिले में उचित मूल्य की दुकानों पर अन्नपूर्णा फूड वितरण योजना के योजनान्तर्गत वितरित किए जा रहे राशन किट्स की रैण्डम सैम्पलिंग कर लैब से जांच उपरान्त रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किए. जिसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी घनश्याम शर्मा ने रावतभाटा राशन की दुकानों पर जाकर फूड पैकेट से रसद सामग्री के सैम्पल इकट्ठा किए, जिन्हें जांच के लिए लैब भिजवाया जाएगा.

Trending news