टोंक: अभिभाषक संघ के चुनाव मतदान प्रक्रिया के बाद सम्पन्न,विजय बहादूर सिंह सौलंकी की जीत
Advertisement

टोंक: अभिभाषक संघ के चुनाव मतदान प्रक्रिया के बाद सम्पन्न,विजय बहादूर सिंह सौलंकी की जीत

राजस्थान न्यूज:मुख्य चुनाव अधिकारी विशाल श्रीवास्तव ने चुनाव परिणाम घोषित करते हुए बताया कि विजय बहादुर सिंह सोलंकी को 158 मत मिले.

टोंक: अभिभाषक संघ के चुनाव मतदान प्रक्रिया के बाद सम्पन्न,विजय बहादूर सिंह सौलंकी की जीत

टोंक न्यूज: टोंक जिला अभिभाषक संघ के चुनाव शुक्रवार को देर रात मतदान प्रक्रिया के बाद सम्पन्न हुए. आठ माह में दूसरी बार अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे विजय बहादूर सिंह सौलंकी को इसमें 21 मतों से विजय हासिल हुई है. जीत के बाद उन्होंने कोर्ट में न्यूकमर्स के लिए लाइब्रेरी व बैठने की व्यवस्था करने की बात कही. 

उन्होंने कहा कि कोर्ट परिसर में से आये-दिन गाड़ियां चोरी हो जाती है, इसलिए पार्किंग की अव्यवस्था में सुधार के साथ ही पुलिस चौकी स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा. इसके साथ ही प्रशासन व ज्यूडिशरी के बीच सामन्जस्य स्थापित कर कोर्ट परिसर की व्यवस्थाओं में सुधार का प्रयास करने की बात भी न​वनिर्वाचित अध्यक्ष ने कही. 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी विशाल श्रीवास्तव व सहायक चुनाव अधिकारी कृष्ण गोपाल शर्मा ने बताया कि गुरुवार को 333 मतदाता वाले बार एसोसिएशन में शुक्रवार को 58 मतदाताओं (अधिवक्ता) की ओर से फीस जमा करवाने के बाद कुल मतदाता बढ़कर 391 हो गए. इस तरह से दोपहर तक चली मीटिंग के बाद 2 बजे बाद मतदान शुरु हुआ. मतदान प्रक्रिया के बाद साढ़े 5 बजे मतगणना शुरु हुई. जो करीब 7 बजे तक चली. 

मुख्य चुनाव अधिकारी विशाल श्रीवास्तव ने चुनाव परिणाम घोषित करते हुए बताया कि विजय बहादुर सिंह सोलंकी को 158, शिवराज टांडी को 137, सलीम नकवीं को 43, सुधीर मिश्रा को 9, नरेंद्रपाल सिंह जादौन को 10 मत मिले. वहीं नोटा पर एक वोट डाले जाने के साथ ही एक मत निरस्त भी हुआ. इस तरह विजय बहादूर,शिवराज टांड़ी से 21 मत से विजय घोषित किए गए. 

इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद पर कैलाश माली को 140 व कुसुम गुप्ता को 130 मत मिले. कैलाश माली उपाध्यक्ष पद पर विजयी घोषित किए गए. कोषाध्यक्ष के लिए महेंद्र कुमार शर्मा को 213 व हनुमान प्रसाद जांगीड को 138 मत मिले. महेंद्र शर्मा 75 मतों के बड़े अंतर से विजय रहे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी बताया कि इससे पहले विवेक संगत सचिव, विकास भारद्वाज स​ह-सचिव, राजकुमार मीणा पुस्तकालय सचिव पद पर पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जा चुके थे. वहीं पूर्व अध्यक्ष के रुप में सैयद मजहर आलम, महिला प्रतिनिधि के रुप में शिवानी गुप्ता व सामान्य सदस्य के रुप में अक्षय गोयल व दीशांत बजाज भी निर्विराेध निर्वा​चित घोषित हो चुके है.

ये भी पढ़ें-

Jhunjhunu Chunav Result: झुंझुनूं की इस सीट पर पहली बार खिला कमल, तीन दशक बाद बृजेंद्र ओला ने भी तोड़ा मिथक

Jaipur Chunav Result: जयपुर की 19 में से 12 सीट पर भाजपा का कब्जा, इन सीटों पर जनता ने दिया हाथ को साथ

Trending news