Rajasthan: मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा विधायक प्रशांत बैरवा के विधानसभा क्षेत्र का यह गांव
Advertisement

Rajasthan: मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा विधायक प्रशांत बैरवा के विधानसभा क्षेत्र का यह गांव

पीपलू विधानसभा क्षेत्र का गांव दौलतपुरा आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है. पीपलू उपखंड के दौलतपुरा में न रोड है और नहीं पंचायत तथा उपखंड कार्यालय से जोड़ने वाले मुख्य रास्तों पर गहरे गहरे गड्ढों से होकर बच्चे अन्य गांव स्कूल में पढ़ने जाने को मजबूर हैं.

Rajasthan: मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा विधायक प्रशांत बैरवा के विधानसभा क्षेत्र का यह गांव

Tonk News: राजस्थान के टोंक जिले में पीपलू उपखंड क्षेत्र यानी निवाई पीपलू विधानसभा क्षेत्र का दौलतपुरा गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं की बांट जोह रहा है. यह उन्हीं विधायक महोदय का विधानसभा क्षेत्र है जिनकी सेल्फियां सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होती है. विधायक प्रशांत बैरवा की विधानसभा का यह गांव है जो विकास से कोसों दूर है. जहां आज तक निर्वाचित विधायक नहीं पहुंचे. चुनावों से पहले जरूर गाड़ियों की काफिले से जमकर धूल उड़ाई है लेकिन आज भी तस्वीरें जस की तस बनी हुई है.

आजादी के कई साल गुजर जाने के बाद भी निवाई पीपलू विधानसभा क्षेत्र का गांव दौलतपुरा आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है. पीपलू उपखंड के दौलतपुरा में न रोड है और नहीं पंचायत तथा उपखंड कार्यालय से जोड़ने वाले मुख्य रास्तों पर गहरे गहरे गड्ढों से होकर बच्चे अन्य गांव स्कूल में पढ़ने जाने को मजबूर हैं.

नेताओं द्वारा किए गए विकास के दावे कहीं ना कहीं गांव दौलतपुरा को मुंह चिढ़ा रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कई बार जनप्रतिनिधियों सहित अन्य अधिकारियों के दरवाजे खटखटाए लेकिन आज भी गांव विकास के लिए तरस रहा है. हैरानी की बात यह है कि आज तक पंचायत तहसील को जोड़ने वाले टूटी डगर कच्ची सड़कों के सहारे लोग अपनी जिंदगी की गाड़ी चला रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Dungarpur News: राहुल गांधी के कहने पर हर दिन करीब 15 KM चल रहे विधायक गणेश घोघरा!

अगर कोई व्यक्ति बीमार पड़ जाए तो समझ लीजिए मुश्किल की घड़ी आ गई है, क्योंकि अस्पताल पहुंचाने में पसीने छूट जाते हैं. गांव के लोगों का कहना है कि यहां पर नेताजी आते हैं सिर्फ वोट मांगने के लिए उसके बाद गांव की सुध लेना भूल जाते हैं. ऐसे में मकसद सिर्फ इतना है कि नेताजी की कुम्भकर्णी निंद टूटे और अफसरों के साथ यहां पहुंचकर हालातों का जायजा ले और आमजन से किए वादों पर खरा उतरकर उन्हें राहत देंगे.

Trending news