Malpura: झल झूलनी एकादशी मेले का आयोजन, डोल यात्रा के साथ ठाकुर जी को कराया नौका विहार
Advertisement

Malpura: झल झूलनी एकादशी मेले का आयोजन, डोल यात्रा के साथ ठाकुर जी को कराया नौका विहार

टोक जिले में मालपुरा के डिग्गीपुरी में ठाकुर जी की डोल यात्रा बड़े ही धूमधाम के साथ निकाली गई.  जलझूलनी एकादशी पर विश्व प्रसिद्ध तिर्थ स्थल डिग्गी में श्री कल्याण जी महाराज सहित सभी मन्दिरों के ठाकुर जी की डोल यात्रा निकाली गई. साथ ही डोल यात्रा को  जल विहार कराया गया. 

Malpura: झल झूलनी एकादशी मेले का आयोजन, डोल यात्रा के साथ ठाकुर जी को कराया नौका विहार

Malpura: टोक जिले में मालपुरा के डिग्गीपुरी में ठाकुर जी की डोल यात्रा बड़े ही धूमधाम के साथ निकाली गई.  जलझूलनी एकादशी पर विश्व प्रसिद्ध तिर्थ स्थल डिग्गी में श्री कल्याण जी महाराज सहित सभी मन्दिरों के ठाकुर जी की डोल यात्रा निकाली गई. साथ ही डोल यात्रा को  जल विहार कराया गया. 

यह भी पढ़ेंः कोटा: 100 करोड़ की ठगी करके किया सरेंडर, 8 साल में 12 कंपनी और हजारों लोगों को लगाया चूना

इसी के साथ एकादशी का पर्व पूरे हर्षोल्लास के साथ डिग्गीपुरी में मनाया गया. श्री कल्याणजी महाराज पुजारी नवल शर्मा, सतेन्द्र गौतम ने जानकारी देते हुए बताया की बुधवार को श्री कल्याण जी की विषेश झांकी सजाई गई है. सभी मन्दिरों के ठाकुर जी श्री कल्याण मन्दिर में लाया गया. जहां से मुख्य मार्ग से होते हुए पवित्र विजय सागर सरोवर में पहुंचकर वहां पर सभी ठाकुर जी को नोका में जल विहार कराया गाया.

डोल यात्रा के दौरान मुख्य बाजार सहित सभी रास्तों पर डोल यात्रा पर जगह जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. डोल यात्रा के दर्शन और ठाकुर जी को नोका जल विहार देखने के लिए श्रद्धालओं का जनसैलाब  उमड़ा  है.
वहीं डिग्गी गढ़ में राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग के सांनिध्य में एवं रामदास ट्रस्ट व सीताराम ट्रस्ट के सौजन्य से गड परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई.

Reporter: Purshottam Joshi

टोक जिले की खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Trending news