पुलिस परेड ग्राउंड में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित, मंत्री शाले मोहम्मद ने की शिरकत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1300977

पुलिस परेड ग्राउंड में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित, मंत्री शाले मोहम्मद ने की शिरकत

 राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री शाले मोहम्मद की उपस्थिति में शुक्रवार को जिला मुख्यालय के पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिले के सरकारी एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों ने एक साथ 6 देशभक्ति गीतों का सामूहिक गायन कर राज्य स्तरीय विश्व रिकार्ड का हिस्सा बने. 

पुलिस परेड ग्राउंड में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित, मंत्री शाले मोहम्मद ने की शिरकत

Tonk: राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री शाले मोहम्मद की उपस्थिति में शुक्रवार को जिला मुख्यालय के पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिले के सरकारी एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों ने एक साथ 6 देशभक्ति गीतों का सामूहिक गायन कर राज्य स्तरीय विश्व रिकार्ड का हिस्सा बने. 

जिला, ब्लॉक तथा विद्यालय स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों ने वन्दे मातरम, झण्डा ऊंचा रहे हमारा, सारे जहां से अच्छा, आओ बच्चों तुम्हें दिखा, झांकी हिदुंस्तान की, हम होंगे कामयाब एवं राष्ट्र गान जन गण मन का भी गायन किया. इस अवसर पर जिला प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि देश की आजादी के लिए अनेक स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया. 

इन कुर्बानियों एवं सघंर्षो की बदौलत ही आज हम सभी खुली हवा में सांस ले पा रहे है. आज जरूरत है आजादी की कीमत को समझने की. उन्होंने युवा पीढ़ी से आहावान किया कि वे अपनी शक्ति राष्ट्र निर्माण में लगाएं. प्रभारी मंत्री ने कहा कि, भारत ने आजादी के 75 साल में विश्व पटल पर सांस्कृतिक,सामाजिक, राजनीतिक,आर्थिक एवं तकनीकी क्षेत्र में एक सशक्त राष्ट्र के रूप में पहचान बनाई है. 

मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा की, कोई भी राष्ट्र तभी विकास के पथ पर आगे बढ़ सकता है, जब लोगों में आपसी भाईचारा, सद्भाव एवं प्रेम बना रहें. उन्होंने कहा की आजादी के 75 वें वर्ष में राजस्थान ने स्वास्थ्य, शिक्षा एवं कृषि में नये आयाम स्थापित किये है. मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में आमजन का ईलाज नि:शुुल्क हो रहा है. सामूहिक गायन कार्यक्रम के पश्चात् जिला प्रभारी मंत्री बच्चों के बीच आकर उनसे मिले तथा उनकी हौसला अफजाई की. 

इस अवसर पर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, जिला प्रमुख सरोज बंसल, जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी, महात्मा गाँधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोंजक अनुराग गौतम, सह-सयोजक सुनिल बंसल, ब्लॉक संयोजक विकास विजय, कांग्रेस के निर्वतमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता, सेवादल जिलाध्यक्ष अब्दुल खालिक खांन, सेवादल के सुभाष मिश्रा, सुरेन्द्र रैगर, सत्यनारायण रैगर, मोहन मीणा, हंसराज गाता, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, जन-प्रतिनिधी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहें. मंच संचालन कवि प्रदीप पंवार एवं व्याख्याता कुसुमलता विजय ने किया.

Reporter: Purshottam Joshi

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

ये भी पढ़ें-

मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर पर बर्खास्ती की तलवार, राज्य सरकार के फैसले पर निगाहें

Trending news