बजरी के लिए मच न जाए किल्लत !टोंक में 16 लाख टन बजरी सीज
Advertisement

बजरी के लिए मच न जाए किल्लत !टोंक में 16 लाख टन बजरी सीज

Tonk News: आगामी दिनों में राजधानी जयपुर में बजरी की किल्लत देखने को मिल सकती है. टोंक में 3 बजरी लीज होल्डर्स के स्टॉक को अधिक खनन बता खान विभाग की टीम ने सीज कर दिया है. 

टोंक में 16 लाख टन बजरी सीज

Tonk News: आगामी दिनों में राजधानी जयपुर में बजरी की किल्लत देखने को मिल सकती है. टोंक में 3 बजरी लीज होल्डर्स के स्टॉक को अधिक खनन बता खान विभाग की टीम ने सीज कर दिया है. ऐसे में जो ट्रक बजरी लेने के लिए टोंक गए हुए थे, वे अब परेशान हो रहे हैं. दरअसल टोंक में खान विभाग ने लीजधारकों के आधा दर्जन स्टॉक को सीज किया है. खान विभाग ने निर्धारित मात्रा से अधिक खनन कर बजरी निकालने का हवाला देते हुए स्टॉक सीज किए हैं. 

ड्रोन सर्वे के आधार पर कार्रवाई
यह कार्रवाई 31 जनवरी की रात 11 बजकर 58 मिनट पर की गई है. कार्रवाई ड्रोन सर्वे के आधार पर की गई है. इसे लेकर लीजधारकों ने भी विरोध जताया है. लीजधारकों ने कहा है कि ड्रोन सर्वे कम्पनी ने जो आंकड़े तय किए हैं, वे मानकों के अनुरूप नहीं हैं. कम्पनी ने प्रति घन मीटर पर 2.40 टन बजरी मानी है. जबकि बनास नदी में बजरी का घनत्व 1.40 से लेकर 1.50 टन है.

हवाला देते हुए स्टॉक सीज 
 विभाग द्वारा खनन अनुमोदित योजना में भी 1 घन मीटर में 1.6 टन बजरी की मात्रा मानी जाती है. लीजधारकों ने खान विभाग पर अपने ही मानकों को झुठलाने का आरोप लगाया है. हालांकि बजरी स्टॉक के आंकड़ों के विरोधाभास से ट्रक चालक परेशान हो रहे हैं. जयपुर से टोंक के बीच में बजरी मिलने के इंतजार में सैंकड़ों ट्रक संचालक परेशान हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:चेन स्नेचिंग गैंग पर कसा शिकंजा,इनामी बदमाश पकड़ा

यह भी पढ़ें:प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मोटर साइकिल व केबल चोरी गिरोह के चार आरोपी गिरफ्तार

Trending news