Sikar News:बिगड़ती यातायात व्यवस्था के खिलाफ व्यापारियों में रोष,दुकानें बंद कर प्रशासन के खिलाफ दिया धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2231980

Sikar News:बिगड़ती यातायात व्यवस्था के खिलाफ व्यापारियों में रोष,दुकानें बंद कर प्रशासन के खिलाफ दिया धरना

Sikar News:सीकर जिले के रींगस रेलवे स्टेशन बाजार व पुराने बीकानेर बस स्टैंड के व्यापारियों ने आज अपनी दुकानों को बंद कर यातायात विभाग व स्थानीय प्रशासन के खिलाफ धरना देकर अपना आक्रोश व्यक्त किया.

Sikar News

Sikar News:सीकर जिले के रींगस रेलवे स्टेशन बाजार व पुराने बीकानेर बस स्टैंड के व्यापारियों ने आज अपनी दुकानों को बंद कर यातायात विभाग व स्थानीय प्रशासन के खिलाफ धरना देकर अपना आक्रोश व्यक्त किया. रींगस स्टेशन बाजार के व्यापारियों का आरोप है कि रेलवे स्टेशन के बाहर बाजार में अवस्थित रूप से सवारी ढोने वाली गाड़ियां व टेंपो खड़े किए जा रहे हैं जिसके चलते पूरे दिन बाजार में जाम की स्थिति बनी रहती है. 

व्यापारी व आम जब वाहन चालकों से वाहन हटाने की बात करते है तो सवारी गाड़ियों और ऑटो टैक्सी चालक बाजार के व्यापारियों ग्राहकों व स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के साथ द्रव्यवहार, गाली गलौज और मारपीट जैसी घटना करते हैं. जिससे बाजार में अराजकता और तनाव का माहौल भी बन जाता है. 

पिछले दिनों भी एक व्यापारी के साथ सवारी ढोने वाले वाहन चालक ने मारपीट कर घटना को अंजाम दिया था. इसके बाद व्यापारियों ने पुलिस विभाग को इस बारे में अवगत भी करवाया था. लेकिन आज तक के कोई कार्रवाई नहीं हुई. रेलवे स्टेशन बाजार की दुकानों के सामने पूरे दिन सवारी ढोने वाले वाहन व टेंपो चालक अपनी गाड़ियां खड़ी कर जाम की स्थिति पैदा करते हैं. 

जब यातायात विभाग की गाड़ी यहां आती है तो यह वाहन चालक अपनी गाड़ियों को तेज गति से इधर-उधर दौड़ाते हैं जिसके कारण हादसा होने का डर भी बना रहता है. वहीं रेलवे स्टेशन बाजार में उच्च माध्यमिक सरकारी विद्यालय भी है जहां बड़ी संख्या में विद्यार्थी अध्ययन करते हैं. 

गाड़ियों के शोर-शराबे से स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.व्यापारियों का आरोप है कि पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को भी इस बारे में कई बार अवगत भी करवाया गया. लेकिन अभी तक यातायात विभाग की ओर से आवागमन को स्थाई रूप से ठीक करने का कोई कदम नहीं उठाया गया. 

जिसके चलते आज व्यापारियों को मजबूरन अपने प्रतिष्ठान बंद रख धरना प्रदर्शन करना पड़ा. सूचना पर पुलिस विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. फिलहाल जिला प्रशासन के अधिकारी व्यापारियों से वार्ता कर समझाइस का प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में चुनाव में आधार कार्ड ने मारी बाजी,मतदाता पहचान पत्र को मिली हार

Trending news