श्रीकरणपुर बॉर्डर एरिया में दिखा संदिग्ध, BSF ने ललकारा, जवाब नहीं मिला तो मारी गोली
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1459352

श्रीकरणपुर बॉर्डर एरिया में दिखा संदिग्ध, BSF ने ललकारा, जवाब नहीं मिला तो मारी गोली

बॉर्डर एरिया में शनिवार दोपहर जब BSF के सुरक्षाबल के जवान पेट्रोलिंग कर रही थी तो संदिग्ध देखा गया. सुरक्षाबलों के द्वारा बार-बार आवाज देने पर भी जवाब नहीं मिला तो जवानों ने ललकारा लेकिन वह लगातार आगे बढ़ता जा रहा था. 

पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश.

Sriganganagar: भारत की राजस्थान सीमा पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश की गई. पाकिस्तान की ओर भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे घुसपैठिए को BSF के जवानों ने ललकारा. घुसपैठिए ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया तो बीएसएफ जवानों ने उसके टांगों में गोली मार दी. अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर घुसपैठ का यह प्रयास शनिवार दोपहर को श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर के बॉर्डर एरिया की घटना है, जब BSF जवानों की टुकड़ी गश्त कर रही थी.

fallback

बताया जा रहा है कि बॉर्डर एरिया में शनिवार दोपहर जब BSF के सुरक्षाबल के जवान पेट्रोलिंग कर रही थी तो संदिग्ध देखा गया. जवानों ने उससे रुकने के लिए कहा, तो अनसुना कर दिया, सुरक्षाबलों के द्वारा बार-बार आवाज देने पर भी जवाब नहीं मिला तो जवानों ने ललकारा लेकिन वह लगातार आगे बढ़ता जा रहा था. जिसके बाद  BSF के जवानों ने उसके टांगों में गोली मार दी. इससे वह मौके पर ही गिर गया.

fallback

इसके बाद बीएसएफ जवानों ने संदिग्ध को फर्स्ट एड दी और पूछताछ शुरू की और बाद में उसे पाक रेंजर्स के हवाले कर दिया गया. उसके पास एक परिचय पत्र के अलावा कुछ भी नहीं मिला है. घुसपैठ का प्रयास करने वाला यह व्यक्ति बहावलनगर का रहने वाला है. पूछताछ में उसने अपना नाम सफदर हुसैन (39), निवासी इजाफी बस्ती चक 46 फतेह, जिला बहावलनगर बताया.

fallback

बता दें कि  इसके पहले भी पाकिस्तान की ओर भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे घुसपैठिए को BSF के जवानों ने ढेर कर दिया था. घुसपैठिया जीरो लाइन से लगभग 250 मीटर तक भारतीय सीमा में आ गया था. सुरक्षाबलों के रोकने के वाबजूद भी जब वह नहीं रुका तो जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी थी और इस फायरिंग में घुसपैठिए मारा गया. ऐसी घटनाओं को लेकर सीमा सुरक्षा बल(BSF) के जवान मुस्तैद और सतर्क हैं.

Trending news