Sriganganagar: सादुलशहर में बिना भेदभाव के शीघ्रता से हो फसलों का सर्वे, MLA जगदीशचंद्र जांगिड़ ने राजस्व कर्मियों की बैठक में रखी ये बात
Advertisement

Sriganganagar: सादुलशहर में बिना भेदभाव के शीघ्रता से हो फसलों का सर्वे, MLA जगदीशचंद्र जांगिड़ ने राजस्व कर्मियों की बैठक में रखी ये बात

Sriganganagar News: श्रीगंगानगर के सादुलशहर में पाले एवं कोहरे से नष्ट हुई फसलों का संवेदनशीलता के साथ सर्वे कर तुरंत भिजवाएं, प्रभावित किसानों को राज्य सरकार उपलब्ध करवाएगी मुआवजा राशि, राजस्व कर्मियों की बैठक में बोले विधायक जगदीशचंद्र जांगिड.

 

Sriganganagar: सादुलशहर में बिना भेदभाव के शीघ्रता से हो फसलों का सर्वे,  MLA जगदीशचंद्र जांगिड़ ने राजस्व कर्मियों की बैठक में रखी ये बात

Sriganganagar News: श्रीगंगानगर के सादुलशहर विधायक जगदीशचंद्र जांगिड ने कहा कि पिछले दिनों पाले और कोहरे से नष्ट हुई फसलों का सर्वे बिना भेदभाव शीघ्रता से करें. इसमें किसी तरह की कोताही न बरतें.विधायक राजकीय सीनियर स्कूल हॉल में राजस्व कर्मियों की बैठक में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि किसान की कोई राजनीतिक पार्टी नहीं होती. किसान और किसानी को बचाने के लिए प्राकृतिक आपदा से नष्ट हुई फसल की मुआवजा राशि सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार उपलब्ध करवाएगी.

 सरकार की भी मंशा है कि कोई भी प्रभावित किसान मुआवजा राशि से वंचित न रहे. इसके लिए संबंधित हलका पटवारी की फसल खराबा रिपोर्ट अति आवश्यक है. विधायक जांगिड ने स्पष्ट कहा कि सादुलशहर क्षेत्र में 15 फरवरी तक सभी संबंधित हलका पटवारी फसल खराबे का सर्वे कर तत्काल रिपोर्ट भिजवाएं, ताकि प्रभावित किसानों को उनकी फसल खराबे की भरपाई के लिए मुआवजा राशि जारी करवाई जा सके.

एसडीएम योगेश सिंह देवल ने सभी गिरदावरों एवं हलका पटवारियों को निर्देश दिए कि वे राज्य सरकार एवं विधायक जगदीशचंद्र जांगिड की मंशा अनुसार नष्ट हुई फसलों का शीघ्रता से सर्वे कर रिपोर्ट भिजवाएं.

 यह भी ध्यान रखें कि सर्वे के दौरान कोई कोताही न बरतें, कोई भेदभाव न करें। क्षेत्र के प्रभावित किसानों को उनकी नष्ट हुई फसलों का पूरा मुआवजा दिलाने में सहयोग करें. तहसीलदार पूनम कंवर ने कहा कि बैठक में जो भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, उनकी संवेदनशीलता और शीघ्रता के साथ पालना करें. 

कोताही पाई जाने पर सख्त एक्शन लिया जाएगा. बैठक में राजस्व कर्मियों ने भी कुछ सुझाव दिए और समस्याएं भी बताई. इस पर विधायक ने तुरंत जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी को फोन पर अवगत करवाकर समाधान करवाया. इस दौरान सादुलशहर नायब तहसीलदार महेंद्र कुमार सुथार, लालगढजाटान नायब तहसीलदार अजय कुमार, बृजमोहन बजाज, गिरदावर रमेश यादव, सीताराम सहित सभी हलका पटवारी, गिरदावर आदि मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- क्या जनरल का टिकट लेकर स्लीपर क्लास में सफर किया जा सकता है, जानिए क्या है आपका अधिकार

 

Trending news