श्रीगंगानगर: पेयजल की सप्लाई सुचारू नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी,दूषित पेयजल हो रहा सप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1768831

श्रीगंगानगर: पेयजल की सप्लाई सुचारू नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी,दूषित पेयजल हो रहा सप्लाई

श्रीगंगानगर न्यूज: पेयजल की सप्लाई सुचारू नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं कई जगहों पर दूषित पेयजल हो सप्लाई हो रहा है.

 

श्रीगंगानगर: पेयजल की सप्लाई सुचारू नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी,दूषित पेयजल हो रहा सप्लाई

Anupgarh, Sriganganagar: अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 22 में पेयजल की सप्लाई सुचारू नहीं होने के कारण वार्ड वासियों को पेयजल की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है.पेयजल की कमी के चलते आज अनूपगढ़ के जलदाय विभाग में वार्ड पार्षद भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में वार्ड वासियों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों के समक्ष रोष प्रकट करते हुए पेयजल की सप्लाई को सुचारू करने की मांग की है.वार्ड वासियों ने बताया कि वार्ड में दूषित पेयजल सप्लाई होता है जिससे भयंकर बीमारी होने की संभावना बनी रहती है.

वार्ड वासियों के द्वारा रोष व्यक्त किए जाने पर जलदाय विभाग के अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि दूषित पेयजल की समस्या के समाधान के लिए वार्ड में पेयजल सप्लाई की पाइपों की जांच करवाई जाएगी और पेयजल सप्लाई की सुचारू व्यवस्था की जाएगी.

पेयजल की सप्लाई नही होती निर्धारित समय पर

वार्ड पार्षद भूपेंद्र सिंह ने बताया कि जलदाय विभाग के द्वारा पूर्व में हर दूसरे दिन सुबह 6 बजे पेयजल की सप्लाई दी जाती थी.मगर पिछले 10 दिनों से जलदाय विभाग के द्वारा वार्ड में पेयजल सप्लाई का कोई भी समय निर्धारित नहीं किया हुआ है. जिससे वार्ड वासियों को पेयजल सप्लाई को लेने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कई बार तो ऐसा भी हो चुका है कि वार्ड के कई परिवार पेयजल सप्लाई को नहीं ले पाते जिससे उन्हें पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ता है.

दूषित पेयजल सप्लाई हो रहा है घरों में

वार्ड पार्षद भूपेंद्र सिंह ने बताया कि घरों में दूषित पेयजल सप्लाई हो रहा है उन्होंने बताया कि घरों में सप्लाई होने वाले पेयजल का टीडीएस लगभग 1500-2000 आ रहा है जबकि स्वच्छ पेयजल का टीडीएस 150 से 250 तक होता है. टीडीएस बढ़े होने के कारण वार्ड में भयंकर बीमारियों के फैलने की आशंका बनी रहती है. वार्ड पार्षद ने आरोप लगाया है कि जलदाय विभाग के अधिकारियों के द्वारा घरों में सप्लाई हो रहे पेयजल का कभी भी टीडीएस चेक नहीं किया जाता.

जलदाय विभाग के एईएन गिरिराज और जेईएन अनिल ने बताया कि वार्डवासियों ने जो समस्याएं बताई हैं उनकी जांच की जाएगी और शीघ्र समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

यह रहे मौजूद

आज जलदाय विभाग में रोष प्रकट करते समय पार्षद भूपेंद्र सिंह,गुरमीत सिंह, जोगेंद्र सिंह,हरदयाल सिंह, रामकिशन,सुखविंदर सिंह,गौरीशंकर, किशोरी लाल, गोपाल ढाका सहित अन्य वार्डवासी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः UCC की खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ठोकी ताल, मुसलमानों से की ये अपील

यह भी पढ़ेंः IND VS WI T20: राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा

यह भी पढ़ें- कम कपड़ों के लिए उर्फी-सोफिया बेवजह बदनाम, शर्लिन चोपड़ा की बोल्डनेस मचा रही बवाल

Trending news