श्रीगंगानगर: भाजयुमो ने किया उपखण्ड कार्यालय का घेराव, SDM की कार्यशैली पर किया आक्रोश प्रकट
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1777055

श्रीगंगानगर: भाजयुमो ने किया उपखण्ड कार्यालय का घेराव, SDM की कार्यशैली पर किया आक्रोश प्रकट

 श्री गंगानगर में स्थानीय राजकीय चिकित्सालय में विधायक कोष से चिकित्सालय के जीर्णोद्धार हेतु दिए फंड के विकास कार्यों को जल्द शुरू करवाने, चिकित्सालय में रिक्त हुए डॉक्टरों के पद भरने को लेकर भाजपा युवामोर्चा द्वारा पूर्व नियोजित कार्यक्रम अनुसार उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर घेराव किया गया.

 

श्रीगंगानगर: भाजयुमो ने किया उपखण्ड कार्यालय का घेराव, SDM की कार्यशैली पर किया आक्रोश प्रकट

Sri ganganagar news: श्री गंगानगर के श्री विजयनगर में स्थानीय राजकीय चिकित्सालय में विधायक कोष से चिकित्सालय के जीर्णोद्धार हेतु दिए फंड के विकास कार्यों को जल्द शुरू करवाने, चिकित्सालय में रिक्त हुए डॉक्टरों के पद भरने, शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में अघोषित बिजली कट को रोकने व शुद्ध पेयजल सप्लाई देने, आरसीपी कॉलोनी की पेयजल डिग्गी के जीर्णोद्धार करवाने, एलजीएम माइनर को तुरंत दुरुस्त करवाने, सभी मोघों मे पूरा पानी देने आदि मांगों को लेकर भाजपा युवामोर्चा द्वारा पूर्व नियोजित कार्यक्रम अनुसार उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर घेराव किया गया.

 जिसमें मुख्य रूप से रायसिंहनगर विधायक बलवीर सिंह लूथरा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष ईश्वजीत अवि दानेवालिया, नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र लेगा, भाजपा नगरमण्डल अध्यक्ष सतीश बवेजा उपस्थित हुए. धरने को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने स्थानीय प्रशासन को ढिलमुल व लापरवाह बताते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं द्वारा उक्त मांगों को लेकर 27 जून को ज्ञापन दिया गया था. और मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर 08 जुलाई को उपखण्ड कार्यालय घेराव की चेतावनी दी गई थी. लेकिन बीकानेर सम्भाग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा 08 जुलाई को होने पर 07 जुलाई को भाजयुमो जिलाध्यक्ष द्वारा उपखण्ड अधिकारी को पुनः ज्ञापन देकर 11 जुलाई तक मांग पूरी करने अन्यथा 12 जुलाई को घेराव की सूचना दी गयी.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, 24 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

लेकिन उपखण्ड अधिकारी द्वारा किसी प्रकार की सुनवाई नहीं कि और आज जब सुबह कार्यकर्ता 11 बजे धरने पर आकर उपखण्ड कार्यलय बैठे तो उपखण्ड अधिकारी बिना कोई धरनार्थियों से बातचीत किये गाड़ी में निकल गयी. जो कि गैर जिम्मेदार अधिकारी की निशानी है. वक्ताओं के आक्रोश प्रकट करने के बाद कार्यकर्ता विधायक बलवीर सिंह लूथरा के नेतृत्व में उपखण्ड अधिकारी के चेम्बर में पहुंच कर धरने पर बैठे. जिसके बाद तहसीलदार विवेक चौधरी मांगों से सम्बंधित विभाग के अधिकारियों साथ उपखण्ड कार्यालय में पहुंचकर वार्ता करना चाहा, किंतु उपस्थित थानाधिकारी रामचंद्र कस्वा द्वारा सभी को वार्ता के लिए हाल में जाने से रोक दिया गया. जिसपर विधायक लूथरा ने अधिकारियों से बाहर दरी पर वार्ता करने की बात कहि, जिसके बाद अधिकारियों ने बाहर दरी पर आकर वार्ता शुरू की वार्ता में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों को खूब खरी-खरी सुनाई.

यह भी पढ़ें-  गुढ़ा के बयान पर शेखावत का पलटवार, बोले- ऐसे ही बयानों से कांग्रेस की हालत'शूर्पणखा' जैसी

मांगों को लेकर राजकीय चिकित्सालय में विधायक कोष से दिए गए. पैसों से गुरुवार सुबह कार्य शुरू हो जाने की बात पर सहमति बनी. हरबंस कॉलोनी में जा रही पेयजल लाइन का कनेक्शन शुक्रवार तक कर देने की बात पर सहमति बनी. वहीं अन्य किसी मांग पर सक्षम अधिकारी के उपस्थित नहीं होने पर वार्ता सिरे नहीं चढ़ पाई और विफल हो गई. जिसके बाद विधायक लूथरा ने उपस्थित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए 25 जुलाई तक सभी मांगें पूरी करने की बात कही. साथ ही मांगों के पूरा नहीं होने पर 28 जुलाई को प्रशासन को महाघेराव की चेतावनी दी.

Trending news