Sri Ganganagar news: विधायक, SDM और BCMO ने राजकीय चिकित्सालय का किया निरीक्षण, कोरोना के चलते दिए आवश्यक निर्देश
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1659781

Sri Ganganagar news: विधायक, SDM और BCMO ने राजकीय चिकित्सालय का किया निरीक्षण, कोरोना के चलते दिए आवश्यक निर्देश

अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय में आरएमआरएस की बैठक उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई.इस बैठक में राजकीय चिकित्सालय की विभिन्न समस्याओं को निस्तारित करने के लिए उपखंड अधिकारी ने आवश्यक निर्देश दिए हैं.बढ़ रहे कोरोना के मामलों को मद्देनजर रखते हुए उपखण्ड अ

Sri Ganganagar news: विधायक, SDM और BCMO ने राजकीय चिकित्सालय का किया निरीक्षण, कोरोना के चलते दिए आवश्यक निर्देश

Sri Ganganagar news: अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय में आरएमआरएस की बैठक उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई.इस बैठक में राजकीय चिकित्सालय की विभिन्न समस्याओं को निस्तारित करने के लिए उपखंड अधिकारी ने आवश्यक निर्देश दिए हैं.बढ़ रहे कोरोना के मामलों को मद्देनजर रखते हुए उपखण्ड अधिकारी प्रियंका तलानिया ने राजकीय चिकित्सालय में व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया.उपखण्ड अधिकारी के द्वारा राजकीय चिकित्सालय में लगे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं. निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी और विधायक संतोष बावरी और मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश कुमार ने राजकीय चिकित्सालय में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी ली.

कोरोना को लेकर दिए आवश्यक निर्देश

बैठक के दौरान मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश कुमार और राजकीय चिकित्सालय प्रभारी डॉ राहुल जैन ने उपखंड अधिकारी को बताया कि चिकित्सालय में बने ऑक्सीजन प्लांट से लगातार ऑक्सीजन का रिसाव हो रहा है और कई बार यूनिस इंडिया कंपनी को इस समस्या के बारे में अवगत करवा दिया गया है मगर अभी तक उनकी ओर से समस्या का समाधान नहीं करवाया गया. इस पर उपखंड अधिकारी ने बताया कि उपखण्ड कार्यालय की ओर से संबंधित कंपनी को नोटिस भिजवा कर शीघ्र ही रिसाव को सही करवाया जाएगा. बैठक के दौरान उपखंड अधिकारी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीएमओ और सीएचसी प्रभारी को निर्देशित किया है कि कोविड की जांच के लिए सैंपलिंग बढ़ा दी जाए और राजकीय चिकित्सालय में एतिहात बरती जाए.

आइसोलेशन वार्ड बनाने के दिए निर्देश
आमजन को कोरोना से समस्या ना हो इसके लिए उपखंड अधिकारी तथा विधायक संतोष बावरी ने सीएचसी प्रभारी को निर्देश दिए हैं कि राजकीय चिकित्सालय में एक अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया जाए जिसमें सभी सुविधाएं उपलब्ध हो. राजकीय चिकित्सालय के प्रभारी डॉ राहुल जैन ने बताया कि मौसम परिवर्तन हो रहा है इसलिए चिकित्सालय में कुलरो की आवश्यकता है तथा मैन स्टोर तथा इमरजेंसी के लिए दो फ्रिज की आवश्यकता है और एमएलए फंड से जो जनरेटर खरीदा गया है उसके लिए फाउंडेशन स्थापित करने की आवश्यकता है. इस पर उपखंड अधिकारी ने आवश्यकतानुसार कूलर खरीदने और दो फ्रिज तथा जनरेटर रखने के लिए फांउण्डेशन बनाने की स्वीकृति प्रदान की. बैठक में रामेश्वर लाल, मालाराम, रूपसिंहगिल, लेखाकार पूजा गर्ग, धर्मवीर सिंह शेखावत,वेद प्रकाश धुआ सहित अन्य स्टाफ भी उपस्थित रहा.

ये भी पढ़ें- Pratapgarh news: 11 सूत्री मांगों को लेकर जिला सरपंच संघ ने किया प्रदर्शन, जानिए मामला

जर्जर छतों का होगा पुनर्निर्माण
राजकीय चिकित्सालय के कई कमरों की छत में जर्जर हो चुकी है और उनका मलबा भी गिर रहा है. मलबा गिरने के कारण कई बार बड़े हादसे होते होते बचे हैं. इस पर उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया ने सीएचसी प्रभारी को निर्देशित किया है कि इनका कार्य नगरपालिका से करवाने का प्रयास किया जाए.

बीसीएमओ डॉ दिनेश कुमार ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय की भूमि का पट्टा नहीं बना हुआ है इस पर उपखंड अधिकारी और विधायक संतोष बावरी ने चिकित्सालय की भूमि का पट्टा बनवाने के लिए नगरपालिका को आवेदन करने के लिए निर्देशित किया है. बैठक समापन के पश्चात उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया, विधायक संतोष बाबरी, बीसीएमओ दिनेश कुमार प्रसव के पश्चात प्रसुताओं को कलेवा योजना के तहत मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच भोजन को चखकर की और वहां की व्यवस्थाओं के बारे में भी प्रसुताओं से जानकारी ली गई.

Trending news