Sri ganganagar news: अनूपगढ़ रेल विकास समिति ने समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर लगाया संकेतिक धरना
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1652830

Sri ganganagar news: अनूपगढ़ रेल विकास समिति ने समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर लगाया संकेतिक धरना

Sri Ganganagar news: अनूपगढ़ के रेलवे स्टेशन पर आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने, एक नया प्लेटफार्म बनाने जैसी अलग अलग मांगों को लेकर आज शुक्रवार को अनूपगढ़ रेल विकास समिति ने उपखंड कार्यालय के सामने 1 दिन का सांकेतिक धरना लगाया. 

 Sri ganganagar news: अनूपगढ़ रेल विकास समिति ने समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर लगाया संकेतिक धरना

Sri Ganganagar news: अनूपगढ़ में वाशिंग लाइन की स्थापना, अनूपगढ़ से दिल्ली, हरिद्वार,अमृतसर तथा अन्य लंबी दूरी की रेल सेवाओं की मांग के अलावा अनूपगढ़ के रेलवे स्टेशन पर आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने,वर्तमान प्लेटफार्म की लंबाई 24 कोच की करने और एक नया प्लेटफार्म बनाने की मांग को लेकर आज शुक्रवार को अनूपगढ़ रेल विकास समिति ने उपखंड कार्यालय के सामने 1 दिन का सांकेतिक धरना लगाया. रेल विकास समिति तथा अन्य संगठनों के द्वारा आज रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन करते हुए स्टेशन अधीक्षक को रेल मंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया है. 

ये भी पढ़ें- Jalore news: भीनमल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ट्रक से 207 कट्टो में 41.40 क्विंटल अवैध डोडा-पोस्त किया बरामद

धरने पर बैठे सभी संगठनों के पदाधिकारियों ने आज रेल सेवाओं के मामले में अनूपगढ़ की हो रही राजनीतिक उपेक्षा पर रोष प्रकट किया है. भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष ने बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल पर अनु के मामले में उदासीनता बरतने के आरोप लगाए और निंदा प्रस्ताव रखा. धरने पर बैठे भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि क्षेत्र के लोग पिछले 20 वर्षों से उक्त सभी मांगों को लेकर रेलवे के अधिकारियों से बार-बार मिल चुके हैं.समस्या के समाधान के लिए कई बार बीकानेर के सांसद अर्जुन राम मेघवाल से भी दिल्ली और बीकानेर में मुलाकात की जा चुकी है मगर इसके बावजूद भी सांसद के द्वारा अनूपगढ़ क्षेत्र के लोगों की कोई भी सुनवाई नहीं की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Jaisalmer news: कलेक्टर टीना डाबी ने डॉ अंबेडकर जयंती पर कही ये बात, जानिए

इस मामले में कहीं ना कहीं सांसद की उदासीनता दिखाई देती है. जिससे सांसद के प्रति क्षेत्र के लोगों में रोष है.उन्होंने रेल विकास समिति की सभी मांगों को वाजिब बताते हुए अपना समर्थन दिया. समिति के संरक्षक जालंधर सिंह तूर ने बताया कि पिछले 20 वर्षों से क्षेत्र के लोग रेल सेवाओं को तरस रहे हैं.गत 8 वर्षों से अनूपगढ़ रेल विकास समिति क्षेत्र की गई सेवाओं के लिए प्रयास कर रही है. लेकिन जनता द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे हैं.रेल विकास समिति को समर्थन मिला है.

यह रहे उपस्तिथ
आज इस अवसर समिति के सरंक्षक जालंधर सिंह तूर, गंगाविशन सेतिया,वरिष्ठ उपाध्यक्ष तिलकराज चुघ,सह सचिव अशोक मिठिया, महासचिव सुखविंद्र सिंह मक्कड़,सयोंजक ओम चुघ, सरपंच जरनैल सिंह जम्मू,रामेश्वर मोड,प्रकाश सिंह जोसन,सुरेंद्रपाल सिंह,राजेन्द्र गौड़, संजय चौधरी,कैलाश पारीक, बोहड़ सिंह, सुलोचना,रवि ठकरानी,मोहित बजाज,रजत चुघ,अमरचंद कुक्कड़,सोहनलाल,जसविंदर सिंह,तरसेम मित्तल, मनजीत सिंह, शंकर चलाना,जनमेंद्र सिंह बुट्टर, पुनीत गुप्ता,राजीव डांग सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

Trending news