रायसिंहनगर में तहसील कार्यालय में पंजीयन शाखा में वसूली, उपखंड अधिकारी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435416

रायसिंहनगर में तहसील कार्यालय में पंजीयन शाखा में वसूली, उपखंड अधिकारी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

 ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई पंचायत समिति के वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल में आज संपन्न हुई .उपखंड अधिकारी आईएएस गुंजन सिंह के अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई हुए ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई में आए विभिन्न प्रकरणों का निस्तारण किया.ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई में तहसीलदार नवीन कुमार गर्ग वि

रायसिंहनगर में तहसील कार्यालय में पंजीयन शाखा में वसूली,  उपखंड अधिकारी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

रायसिंहनगर, श्रीगंगानगर : ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई पंचायत समिति के वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल में आज संपन्न हुई .उपखंड अधिकारी आईएएस गुंजन सिंह के अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई हुए ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई में आए विभिन्न प्रकरणों का निस्तारण किया.ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई में तहसीलदार नवीन कुमार गर्ग विद्युत विभाग, जलदाय विभाग ,शिक्षा विभाग महिला व बाल विकास विभाग कृषि विभाग सहित महत्वपूर्ण विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इस बैठक में उपस्थित रहे.बैठक को लेकर उपखंड अधिकारी गुंजन सिंह द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए मौके पर आए प्रकरणों की सुनवाई की गई तथा अधिकारियों को इन प्रकरणों के निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया.

ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई में तहसील कार्यालय में भ्रष्टाचार का मामला भी रखा गया.शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि पंजीयन कार्यालय में दस्तावेजों के पंजीयन में तहसीलदार के अधिकारियों की मिलीभगत से निजी व्यक्ति को कंप्यूटर ऑपरेटर बैठाया हुआ है .जिसके नाम पर प्रति आवेदन करता से पंजीयन को लेकर 300 की राशि वसूल की जा रही है.यह मामला राजस्थान संपर्क पोर्टल पर लम्बित चल रहा है .शिकायतकर्ता द्वारा यह मामला उपखंड अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया.

इस मामले को लेकर उपखंड अधिकारी गुंजन सिंह द्वारा तहसीलदार को इस प्रकरण की जांच के लिए निर्देशित किया गया है .उन्होंने कहा कि इस पंजीयन कार्यालय में कंप्यूटर ऑपरेटर की स्थाई नियुक्ति की जाए किसी भी आवेदन कर्ता से राशि वसूल नहीं की जाए .गौरतलब है कि तहसील कार्यालय में शाखा में लंबे समय से भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है. पंजीयन करवाने वाले आवेदन करने वालों से कंप्यूटर ऑपरेटर के नाम से 300 प्रति आवेदन की राशि वसूल की जा रही है. जिसे कंप्यूटर ऑपरेटर का खर्चे का हवाला दिया जाता है , लेकिन इसकी वास्तविकता अगर मासिक वसूली की बात की जाए तो वह लाखों रुपए में आती है.ऐसे में इस खेल में अधिकारी व कर्मचारी भी शामिल है. जिस से इनकार नहीं किया जा सकता है.

मामले को लेकर शिकायतकर्ता द्वारा पहले जिला कलेक्टर को शिकायत प्रस्तुत की गई थी.जिसके बाद राजस्थान संपर्क पोर्टल पर भी यह शिकायत को अपलोड किया गया था .लेकिन 12 अक्टूबर को अपलोड की गई इस शिकायत पर आज दिनांक तक तहसीलदार द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई .मामले में तहसीलदार द्वारा उपखंड अधिकारी को अवगत करवाते हुए कहा कि इस प्रकरण को लेकर आज ही जवाब पेश कर दिया जाएगा. वही राशि वसूली को लेकर उपखंड अधिकारी द्वारा जांच की बात कही गई है वहीं अन्य प्रकरणों को लेकर भी उपखंड अधिकारी द्वारा जनसुनवाई की गई तथा प्रकरणों के निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया.

Reporter- Kuldeep Goyal

ये भी पढ़े..

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news