घड़साना में बहुजन परिसंघ ने सुराणा की घटना पर जताया विरोध, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

घड़साना में बहुजन परिसंघ ने सुराणा की घटना पर जताया विरोध, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

जालोर जिले के गांव सुराणा में एक दलित वर्ग के बच्चे के द्वारा मटके से पानी पिए जाने पर अध्यापक के द्वारा उसे बुरी तरह पीटा गया. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. राष्ट्रीय बहुजन समाजिक परिसंघ घड़साना ने उपखंड अधिकारी के मार्फत राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है.

घड़साना में बहुजन परिसंघ ने सुराणा की घटना पर जताया विरोध, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

घड़साना:  श्रीगंगानगर के घड़साना में राष्ट्रीय बहुजन समाजिक परिसंघ के कार्यकर्ताओं द्वारा यह आरोप लगाया गया हैं कि जालोर जिले के गांव सुराणा में एक निजी विद्यालय में व्यवस्थापक छैल सिंह राजपूत के द्वारा एक बच्चे को निर्मम तरीके से पीटने पर बच्चे की मौत हो गई. इस मामले पर पूरे प्रदेश में रोष व्यक्त किया जा रहा है. घड़साना क्षेत्र में राष्ट्रीय बहुजन समाजिक परिसंघ के जिलाध्यक्ष कमलजीत मेघवाल के नेतृत्व में रोष व्यक्त करते हुए शहर में रोष मार्च निकाला गया.

राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा

रोष मार्च शहर के मुख्य मार्गों से निकालते हुए उपखंड कार्यालय में समाप्त हुआ. जहां राष्ट्रीय बहुजन समाजिक परिसंघ के जिलाध्यक्ष कमलजीत मेघवाल के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा उपखंड अधिकारी अभिलाषा पूनिया के मार्फत राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. 

सरकारी नौकरी देने की मांग

राष्ट्रीय बहुजन समाजिक परिसंघ के जिला अध्यक्ष कमलजीत मेघवाल ने अध्यापक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के साथ पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए और परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है. कमलजीत मेघवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी कुछ लोगों की दलित वर्ग के प्रति छोटी मानसिकता सामने आ रही है.

जालोर जिले के गांव सुराणा में एक दलित वर्ग के बच्चे के द्वारा मटके से पानी पिए जाने पर अध्यापक के द्वारा उसे बुरी तरह पीटा गया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. 

 विद्यालय की मान्यता रद्द की जाए

निजी विद्यालय की मान्यता रद्द की जाए. राष्ट्रीय बहुजन समाजिक परिसंघ के जिलाध्यक्ष कमलजीत मेघवाल ने राजस्थान सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती तो आंदोलन को तेज करेंगे. इस दौरान अनूपगढ विधानसभा पूर्व प्रत्याशी शिमला नायक,सरपंच अशोक लिल्ड, युवा नेता जगदीश नायक,रामकिशन बसोड़ सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

Reporter- Kuldeep Goyal 

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

ये भी पढ़ें- खेड़ली में इंडियन ऑयल के पंप पर बदमाशों ने की लुट, सेल्समैन से छीने 17 हजार रुपए, मोबाइल भी ले गए

अनूपगढ़ः मामूली कहासुनी होने पर पति-पत्नी ने पिया कीटनाशक, पत्नी की हुई मौत

Trending news