Anupgarh News: उपकारागृह में 5 दिवसीय योग शिविर का आयोजन,जेलर ने बंदियों से नशे से दूर रहने का किया आह्वान
Advertisement

Anupgarh News: उपकारागृह में 5 दिवसीय योग शिविर का आयोजन,जेलर ने बंदियों से नशे से दूर रहने का किया आह्वान

Anupgarh News:सरकार के द्वारा जेलों में विचाराधिन बंदियों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए और उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जाता है.यह योग शिविर गुरुवार को शुरू किया गया था. 

Anupgarh news

Anupgarh News:सरकार के द्वारा जेलों में विचाराधिन बंदियों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए और उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जाता है.अनूपगढ़ के उपकारागृह में भी बंदियों के लिए पांच दिवसीय योग शिविर का आयोजन करवाया जा रहा है. 

यह योग शिविर गुरुवार को शुरू किया गया था.आज शुक्रवार को दूसरे दिन भी अनूपगढ़ के उपकारागृह में विचाराधीन 50 बंदियों को योग प्रशिक्षक दयाराम जाखड़ के द्वारा योग करवाया गया और उन्हें योग के लाभ भी बताए गए.योग शिविर के दौरान उपकारागृह के डिप्टी जेलर सरजीत सिंह शेखावत ने बंदियों को सामाजिक और नैतिकता के बारे में जानकारी देते हुए नशे से दूर रहने का भी आह्वान किया.

अनूपगढ़ के उपकारागृह के डिप्टी जेलर सरजीत सिंह शेखावत ने बताया कि उपकारागृह में कुल 160 बंदी विचाराधीन है. उनके द्वारा समय-समय पर विभाग के निर्देशानुसार बंदियों को समाज और नैतिकता की समय समय पर जानकारी दी जाती है.

इसके अलावा वह खुद भी विभिन्न तरह के उदाहरण देकर बंदियों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयत्न करते हैं ताकि वह अपराध की दुनिया को छोड़कर समाज की मुख्य धारा से जुड़ सके.

उन्होंने बताया कि उपकारागृह में पांच दिवसीय योग शिविर का आयोजन भी इसी उद्देश्य से करवाया जा रहा है. इस योग शिविर में 50 बंदियों ने भाग लिया है. योग से इंसान हमेशा अपने जीवन को सही दिशा की ओर ले जाता है. डिप्टी जेलर सरजीत सिंह शेखावत ने बंदियों से आह्वान किया कि वह नशे से दूर रहकर अपने जीवन को सही दिशा में आगे बढ़ाएं.

आज शुक्रवार को शिविर में अनूपगढ़ के योग प्रशिक्षक दयाराम जाखड़ द्वारा बंदियों को योग के विभिन्न आसन्नो की जानकारी दी और नियमित रूप से योग करने का भी आह्वान किया.योग प्रशिक्षक दयाराम जाखड़ ने कहा कि योग से तन और मन दोनों स्वस्थ बनते हैं और सकारात्मक विचार व्यक्ति के मन में रहते हैं.

यह भी पढ़ें:Dausa News:'26 साल बाद सपना हुआ साकार',गंगापुर दौसा ट्रैक पर दौड़ी सवारी ट्रेन

Trending news