अनूपगढ़ के दिलीप का शरीर यूपी के विद्यार्थियों के आएगा काम, अर्थी को पोती और बहूओं ने दिया कंधा
Advertisement

अनूपगढ़ के दिलीप का शरीर यूपी के विद्यार्थियों के आएगा काम, अर्थी को पोती और बहूओं ने दिया कंधा

Anupgarh, Sri Ganganagar News: अनूपगढ़ के निवासी दलीप सिंह के निधन के बाद उनकी देह को मेडिकल कॉलेज में रिसर्च के लिए दान कर दिया गया. इस दौरान अर्थी को कंधा पोती और बहूओं ने दिया.  

Anupgarh News

Anupgarh, Sri Ganganagar News: अनूपगढ़ के गांव कीकरवाली जोहड़ी निवासी दलीप सिंह के निधन के बाद उनकी देह को मेडिकल कॉलेज में रिसर्च के लिए रवाना कर दिया गया. इस दौरान ग्रामीणों व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दिवंगत को गांव से लेकर गांधी चौक तक श्रद्धांजलि दी.

सामाजिक कार्यकर्ता हरीश कुमार ने बताया कि गांव कीकरवाली जोहड़ी निवासी दिलीप सिंह (77) का गुरुवार को निधन हो गया. परिवार जनों ने इस दौरान मृतक दिलीप सिंह की देह को दान देने की इच्छा जताई, जिस पर परिजनों ने सामाजिक कार्यकर्ताओं से संपर्क किया.

इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से मृतक की देह मेडिकल कॉलेज मेरठ (उत्तर प्रदेश) में एक निजी मेडिकल कालेज के विद्यार्थियों के शोध कार्य के लिए प्रदान की गई. 

मेडिकल कॉलेज की ऐम्बुलेंस गुरुवार को दिवंगत के गांव कीकरवाली जोहड़ी पहुंची, जहां मृतक की पत्नी दिलीप कौर, पुत्र भोला सिंह, सुखपाल सिंह, राजा सिंह, रिछपाल सिंह, पोत्र सोनू, प्रवीण, मना के अलावा ग्रामीण लाल सिंह, रणवीर सिंह, अरविंद फुटेला, सरजीत सिंह, हरीश सेतिया, राकेश गोयल ने अंतिम श्रद्धांजलि देकर देह को मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना किया. वहीं, देह दान की जानकारी मिलते ही आसपास गांवों के ग्रामीणों ने भी दिलीप सिंह की देह को भावभीनी श्रद्धांजलि देकर मृत देह को रवाना किया. 

पोती व बहूओं ने दिया अर्थी को कंधा
मृतक की पोती ज्योति, पुत्र वधू परमजीत कौर व रानी अर्थी को कंधा देते हुए मेडिकल कॉलेज की ऐम्बुलेंस तक लेकर गई, जहां देह दान की मुहिम को पूरी करते हुए मृतक को सेल्यूट किया. महिलाओं के इस कार्य पर पास खड़े लोगों ने अनुकरणीय बताया. वहीं, ग्रामीणों ने तालियां बजाकर ऐम्बुलेंस को रवाना किया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: सावधान! राजस्थान में गर्मी का टार्चर जल्द होगा शुरू, होली से पहले पारा पहुंचेगा 30 डिग्री के पार

यह भी पढ़ेंः Tonk News: श्मशान और कब्रिस्तान के निर्माण को लेकर आक्रोश, की गई तोड़फोड़

Trending news