अनूपगढ़: ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेल अव्यवस्थाओं की चढ़ा भेंट, 3 घंटे बाद शुरू हुआ टूर्नामेंट
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1831896

अनूपगढ़: ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेल अव्यवस्थाओं की चढ़ा भेंट, 3 घंटे बाद शुरू हुआ टूर्नामेंट

Rural Olympics in Anupgarh: राजस्थान के अनूपगढ़ के डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेल का आयोजन करवाया जा रहा है मगर आज दूसरे दिन ओलंपिक खेल अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गया.

अनूपगढ़: ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेल अव्यवस्थाओं की चढ़ा भेंट, 3 घंटे बाद शुरू हुआ टूर्नामेंट

Rural Olympics in Anupgarh: राजस्थान के अनूपगढ़ के डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेल का आयोजन करवाया जा रहा है मगर आज दूसरे दिन ओलंपिक खेल अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गया. आज दूसरे दिन ओलंपिक खेल की दूसरी पारी में स्टेडियम में किसी भी तरह की व्यवस्था नहीं होने पर रेफरी, शारीरिक शिक्षकों और खिलाड़ियों ने खेल रोक दिए.

क्रिकेट खिलाड़ी दिव्यांशी ने भावुक होते हुए बताया कि ने बताया कि स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए पानी,शौचालय, मेडिकल,सुरक्षा और खेल उपकरणों की कोई भी व्यवस्था नहीं है जिससे खिलाड़ियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. महिला खिलाड़ियों ने बताया कि व्यवस्थाएं नहीं होने के कारण उनके खेल भी बाधित हुए हैं.

दूसरी पारी में लगभग 400 खिलाड़ियों के रुके खेल

स्टेडियम में पहुंचे विभिन्न खेलों के मैच रेफरी और शारीरिक शिक्षकों ने बताया कि स्टेडियम में किसी भी तरह की व्यवस्था नहीं है. उन्होंने बताया कि पंचायत समिति प्रशासन को ब्लॉक स्तरीय ओलंपिक खेल शुरू होने से पहले ही विभिन्न व्यवस्थाओं से अवगत करवाया गया था, मगर पंचायत समिति प्रशासन के द्वारा स्टेडियम में कोई भी व्यवस्था नहीं की गई.

ये भी पढ़ें- सवाई माधोपुर: अवैध बजरी परिवहन पर खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई,11 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को किया जब्त

उन्होंने बताया कि आज स्टेडियम में पानी की व्यवस्था नहीं है और ना ही कबड्डी के मैच करवाने के लिए बैरिकेट्स हैं. अव्यवस्थाओं के चलते आज दोपहर 3 बजे शुरू होने वाली दूसरी पारी में सभी खेल रोक कर रोष व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि दूसरी पारी में लगभग 400 खिलाड़ियों के मैच होने थे.

मैच छोड़कर जाना पड़ता है 1 किमी दूर

गांव सलेमपुरा की क्रिकेट टीम में पहुंची खिलाड़ी दिव्यांशी ने भावुक होते हुए बताया कि महिला खिलाड़ियों के लिए यहां शौचालय की व्यवस्था नहीं है और न हीं पानी की व्यवस्था है. दिव्यांशी ने बताया कि महिला खिलाड़ियों को अगर शौच या फिर पानी पीने के लिए जाना है तो उन्हें मैच छोड़कर 1 किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा है. क्रिकेट खिलाड़ी दिव्यांशी ने बताया कि स्टेडियम में किसी भी तरह की व्यवस्था नहीं होने के कारण खिलाड़ी बहुत अधिक परेशान हो चुके हैं.

लगभग 3 घण्टे तक रुका खेल

अव्यवस्थाओं के चलते दूसरी पारी में 3 स्टेडियम में सभी खेलों को रोक दिया गया था. सूचना मिलने पर शिक्षा विभाग के सीबीईओ श्रवण विश्नोई मौके पर पहुंचे उन्होंने बताया कि सभी व्यवस्थाओं को सुचारू रखने की जिम्मेदारी पंचायत समिति की थी. मगर पंचायत समिति के द्वारा कोई भी व्यवस्था सही तरीके से नहीं की गई. शारीरिक शिक्षकों ने इसकी सूचना पंचायत समिति प्रशासन को दी. सूचना मिलने पर पंचायत समिति के अधिकारी अशोक कुमार मौके पर पहुंचे और सभी व्यवस्थाओं को सही करने का आश्वासन दिया अशोक कुमार के आश्वासन देने के बाद लगभग 6 बजे स्टेडियम में खेल शुरू हो सके.

Trending news