Anupgarh: एडीजे ने रैन बसेरे का किया औचक निरीक्षण,फर्स्ट एड बॉक्स में पाई खामियां
Advertisement

Anupgarh: एडीजे ने रैन बसेरे का किया औचक निरीक्षण,फर्स्ट एड बॉक्स में पाई खामियां

Anupgarh news: अनूपगढ़ में बेसाहरा व्यक्तियों को रैन बसेरों में दाखिल करवाने एवं वहां पर समस्त मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए अपर जिला एवं सेशन जज डॉ महेंद्र कुमार गोयल ने नगर पारिषद की तरफ से संचालित रैन बसेरे का मंगलवार रात औचक निरीक्षण किया.

ADJ Dr Mahendra Kumar

Anupgarh news: अनूपगढ़ में बेसाहरा व्यक्तियों को रैन बसेरों में दाखिल करवाने एवं वहां पर समस्त मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए अपर जिला एवं सेशन जज डॉ महेंद्र कुमार गोयल ने नगर पारिषद की तरफ से संचालित रैन बसेरे का मंगलवार रात औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंनें गत निरीक्षण के दौरान पाई गई खामियों को एक बार फिर जांच किया,जो सही पाई गई. हालांकि फस्र्ट एड बॉक्स में रूई सही नहीं पाई गई.

प्रचार प्रसार करने के निर्देश
इसके अलावा एंटी अलर्जी तथा पेट दर्द की दवाएं तथा सेनेटरी पैड़ भी नहीं मिले,जिन्हें फस्र्ट एड किट में शामिल करने के निर्देश देने के साथ,रैन बसेरे के लिए लगाए गए आश्रय स्थल के बोर्ड को सही करवाने के निर्देश नगरपरिषद कनिष्ठ अभियंता मनफूलराम को दिए।वर्तमान में चल रही शीतलहर तथा पड़ रही अत्यधिक ठंड में कोई भी व्यक्ति बेसहारा खुले आसमान में नहीं रहे. इसके लिए बस स्टैंड,रेलवे स्टेशन सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए गए. 

22 लोगों ने रैन बसेरे का में आश्रय
अपर जिला एवं सेशन न्यायधीश डॉ गोयल ने जनवरी तथा दिसम्बर माह में रूके लोगों की संख्या की जांच की,जनवरी माह में महज 22 लोगों ने रैन बसेरे का में आश्रय लिया था. उन्होंनें बताया कि राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा उच्चतम न्यायालय के निर्णय रालसा के निर्देशानुसार रैन बसेरों का निरीक्षण कर वहां की समस्त सुविधाएं जांचने के निर्देश दिए थे.

उन्होंनें बताया कि जांच के दौरान मौसमानुकूल समस्त आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता की जांच की गई है,मौके पर पर्याप्त मात्रा में दरी,गद्दे,चादर,तकिया,कम्बल रजाई आदि सभी व्यवस्थाएं सही पाई गई है. 

नगरपरिषद कनिष्ठ अभियंता को किया निर्देशित 
मौके पर चार यात्रियों ने आश्रय लिया हुआ है,उन्हें गर्म पानी भी कर दिया जा रहा हैं. वही उन्होंनें नगरपरिषद कनिष्ठ अभियंता को एक बार फिर निर्देश देते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोगों को रैन बसेरों का लाभ मिले इसके लिए व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए. निरीक्षण के दौरान एडीजे ने सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए भी निर्देश दिए। इस अवसर पर सहायक नाजिर विकास कुमार अरोड़ा,आश्रय स्थल कर्मचारी चाणन राम,ताल्लुका सचिव ममता बिश्रोई,विकास चौधरी एवं अभिषेक शर्मा उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें:ज्वेलर्स की दुकान पर नकाबपोश बदमाशों ने की फायरिंग,सीसीटीवी कैमरें में कैद हुई घटना

 

Trending news