Sri Ganganagar News: अनूपगढ़ होगा आवारा पशुओं से मुक्त, नगरपरिषद ने चलाया विशेष अभियान
Advertisement

Sri Ganganagar News: अनूपगढ़ होगा आवारा पशुओं से मुक्त, नगरपरिषद ने चलाया विशेष अभियान

Anupgarh News: अनूपगढ़ शहर को आवारा पशुओं से मुक्त बनाने के लिए नगर परिषद की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत आवारा पशुओं को पकड़कर गौशाला भेजा जा रहा है. 

Anupgarh News

Rajasthan News: अनूपगढ़ क्षेत्र में आए दिन आवारा पशुओं के कारण सड़क दुर्घटनाएं होती हैं और सड़क दुर्घटनाओं में कई व्यक्ति अपनी जान भी गंवा आ चुके हैं. आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलवाने के लिए जिला कलेक्टर अवधेश मीणा के द्वारा नगर परिषद को आदेश दिए गए थे कि आवारा पशुओं को पड़कर गौशालाओं में भिजवाया जाए. नगर परिषद ने विशेष अभियान चलाते हुए आज 55 आवारा पशुओं को पकड़कर श्री गौशाला में भिजवाया गया है और उनकी टैगिंग भी करवाई गई है. 

पशुओं को गौशाला भिजवा कर करवाई जा रही टैगिंग
जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने बताया कि आए दिन आवारा पशुओं के कारण दुर्घटना होने की सूचना मिल रही थी. इसलिए नगर परिषद को आदेश दिए गए हैं कि क्षेत्र में घूमने वाले आवारा पशुओं को पकड़कर विभिन्न गौशालाओं में भिजवाया जाए और उनकी टैगिंग करवाई जाए. उन्होंने बताया कि अगर कोई भी गौशाला टैगिंग किए हुए पशुओं को छोड़ती है, तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. 

आज 55 आवारा पशुओं को पकड़कर भिजवाया गया गौशाला 
नगर परिषद आयुक्त कंचन राठौड़ ने बताया कि जिला कलेक्टर के आदेशानुसार आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया है. टीमों के द्वारा शहर में घूमने वाले आवारा पशु पकड़कर गौशाला भिजवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि आज 55 आवारा पशुओं को पकड़कर श्री गौशाला भिजवाया गया है और उनकी टैगिंग भी करवाई गई है. गौशाला संचालक को निर्देशित किया गया है कि टैगिंग किए हुए पशुओं को बाहर घूमने के लिए नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने बताया कि अगर कोई भी पशुपालक अपने पशुओं को शहर में छोड़ता है, तो उस पशु को जब्त कर लिया जाएगा और गौशाला भिजवा दिया जाएगा. साथ ही पशुपालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि नगर परिषद की टीमों के द्वारा अनूपगढ़ शहर में मॉनिटरिंग भी की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- डॉक्टर की पिटाई करने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

Trending news