Sirohi News: माइनस डिग्री पर पहुंच गया माउंट आबू का तापमान, गाड़ियों पर जमी बर्फ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2049031

Sirohi News: माइनस डिग्री पर पहुंच गया माउंट आबू का तापमान, गाड़ियों पर जमी बर्फ

Sirohi Weather News:  राजस्थान में घने कोहरे की स्थिति बनी हुई है. इस वजह से लोगों के काम पर प्रभाव पड़ रहा है. कई इलाकों में सूरज करीब 11 बजे तक देखने के मिल रहा है. वहीं कुछ जगहों पर सुबह और रात को धुंध है. घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को भी विजिबिलिटी में परेशानी हो रही है. साथ ही गाड़ियों पर बर्फ जम रही है.

Sirohi News: माइनस डिग्री पर पहुंच गया माउंट आबू का तापमान, गाड़ियों पर जमी बर्फ

Sirohi Weather News: हिल स्टेशन माउंट आबू में तेज सर्दी का असर देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान माउंट आबू का न्यूनतम तापमान -1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हाड़ कंपकपाने वाली कड़ाके की यह ठंड जो कि माइनस -1 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर दर्ज है. इस ठंड से बचने के लिए लोग जगह-जगह अलाव जलाते हुए नजर आ रहे हैं.

घास के मैदानों में जहां पर बर्फ की सफेद चादर जमती हुई नजर आ रही है तो मैदानों में बिखरी हुई वस्तुओं पर ओस के रूप में बर्फ जमती हुई भी नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों के जारी हुआ येलो और ऑरेंज अलर्ट, बारिश से और बढ़ेगी ठंड

 

बता दें कि राजस्थान में घने कोहरे की स्थिति बनी हुई है. इस वजह से लोगों के काम पर प्रभाव पड़ रहा है. कई इलाकों में सूरज करीब 11 बजे तक देखने के मिल रहा है. वहीं कुछ जगहों पर सुबह और रात को धुंध है. घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को भी विजिबिलिटी में परेशानी हो रही है. साथ ही गाड़ियों पर बर्फ जम रही है.

राजस्थान में मौसम का हाल
मौसम विभाग की माने तो कोहरे के कारण अधिकतम तापमान में 3-8 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा रही है.  नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से मौसम विभाग ने उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, में कुछ जगहों पर मेघगर्जन, ओलावृष्टि और हल्की बारिश की संभावान जताई है.  इसके अलावा जोधपुर, बीकानेर संभाग के पूर्वी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

प्रदेश के अधिकांश जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है.  अजमेर,बांसवाड़ा,बांरा,भीलवाड़ा बूंदी चित्तौड़गढ़ डूंगरपुर झालावाड़,कोटा, प्रतापगढ़,राजसमंद,सवाई माधोपुर, सिरोही,टोंक, उदयपुर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जिलों में  मेघ गर्जन और मध्यम से अधिक बारिश ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

सीकर में मौसम का हाल
सीकर जिले में लगातर कोहरे का आलम छाया हुआ है. सीकर जिले के अधिकांश इलाकों में सप्ताह भर से अल सुबह कोहरा छाने का सिलसिला आज भी जारी रहा है. तो सर्दी के सितम ने लोगों की धूजणी छुटवा दी है. आज फतेहपुर में तापमान 3.5 डिग्री दर्ज किया गया. सीकर लक्ष्मणगढ़, श्रीमाधोपुर, फतेहपुर सहित अनेक इलाकों में कोहरा छाया रहा. 

लोगों ने सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़े और अलाव का सहारा लिया. कोहरे से फसल को फायदा होने की उम्मीद है. सीकर जिले सहित विभिन्न कस्बों गांवों में गत एक सप्ताह से सर्दी के कड़क तेवरों की वजह से सामान्य जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित सा हो कर रह गया. 

Trending news