Sikar News: 'खाटूश्यामजी का विकास हो, लेकिन लोगों का विनाश करके नहीं', सरकार के मास्टर प्लान पर बोले सांसद अमराराम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2343090

Sikar News: 'खाटूश्यामजी का विकास हो, लेकिन लोगों का विनाश करके नहीं', सरकार के मास्टर प्लान पर बोले सांसद अमराराम

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे के लिए बनाए गए मास्टर प्लान प्रारूप 2041 में व्याप्त विसंगतियों का विरोध कर रहे नगरवासियों के समर्थन में सांसद अमराराम खड़े हुए. उन्होंने कहा कि यदि सरकार हमारी मांग नहीं मानती है, तो आंदोलन किया जाएगा. 

Sikar MP Amra Ram

Rajasthan News: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे में राज्य सरकार द्वारा बनाए गए मास्टर प्लान प्रारूप 2041 में व्याप्त विसंगतियों का विरोध कर रहे नगरवासियों के बीच सीकर सांसद अमराराम खाटूश्यामजी नगर पालिका पहुंचे. सीकर सांसद ने टाउन प्लानर व ईओ अरुण शर्मा से मास्टर प्लान प्रारूप के बारे में चर्चा की. सांसद ने जनसुनवाई करते हुए लोगों की मांग सुनी और उसे जायज बताया. साथ ही अनुसंधान सहायक सुधीर बसवाल व जिला नगर नियोजक अजहर जाटू को जनमानस की भावना बताते हुए मास्टर प्लान का प्रारूप खसरा नंबर सहित जारी करने की मांग की. 

खसरा नंबर के साथ प्लान जारी हो
सांसद ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि खाटूश्यामजी का मास्टर प्लान स्थानीय जनता के बीच में जाकर नहीं बनाया गया और ना ही नगरपालिका के बोर्ड के साथ बैठकर मास्टर प्लान को तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि खाटू सहित आसपास के क्षेत्रों का छ हजार हेक्टेयर का मास्टर प्लान तैयार किया गया है, लेकिन एक भी जगह खसरा नंबर नहीं दर्शाया गया है, जिसके चलते लोगों में भय व्याप्त है. इस दौरान टाउन प्लानर को कहा गया है कि खसरा नंबर सहित प्रारूप तैयार करके जनता के बीच रखा जाए और उसके पश्चात एक माह की आपत्तियां ली जाए. 

मांगे न माने जाने पर आंदोलन करने की चेतावनी
सीकर सांसद ने कहा कि सरकार यह मांग नहीं मानती है, तो आंदोलन किया जाएगा. सांसद अमराराम ने कहा कि हम विकास के खिलाफ नहीं है, लेकिन स्थानीय लोगों का विनाश करके विकास करें, यह बर्दाश्त नहीं होगा. उन्होंने सौ करोड़ रुपए की बजट घोषणा का कार्य स्थानीय बोर्ड के द्वारा कराने की बात भी कही. इस दौरान जिला नगर नियोजक अजहर जाटू ने कहा कि 26 जुलाई तक आपत्ति दर्ज कराने का समय है और सांसद अमराराम ने जो मांग रखी है वो उच्च अधिकारियों को अवगत कराई जाएगी. 

ये भी पढ़ें- आवासन मंडल में 30 साल बाद खाली पदों पर भर्ती, इस दिन जारी होगा रिवाइज्ड रिजल्ट

Trending news