Sikar: वन रेंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिकों ने धरना दिया, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1639039

Sikar: वन रेंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिकों ने धरना दिया, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Sikar news: वन रेंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिकों ने धरना दिया. साथ ही राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. पूर्व सैनिकों का कहना है कि पिछले 45 दिन से धरना दिया जा रहा है लेकिन फिर भी प्रशासन मांगों को गंभीरता से नहीं ले रहा है.

 

Sikar: वन रेंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिकों ने धरना दिया, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Lachmangarh: लक्ष्मणगढ़ के एसडीएम कार्यालय के सामने वन रेंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिकों ने पूर्व सैनिक वेलफेयर समिति के तत्वावधान में एसडीएम कार्यालय के सामने धरना देकर ज्ञापन सौंपा. पूर्व सैनिक वेलफेयर समिति लक्ष्मणगढ़ के तत्वावधान में समिति के अध्यक्ष गौस मोहम्मद के नेतृत्व में उपखंड क्षेत्र के पूर्व सैनिकों ने दस सुत्रीय मांग को लेकर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा को एक ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में बताया गया कि देश आजाद होने से लेकर अब तक पूर्व सैनिक जवानों के साथ लगातार भेदभाव और अन्याय रैवया है. जिसके खिलाफ पूर्व सैनिक जवानों की तरफ से 20 फरवरी 2023 से लेकर जंतर मंतर दिल्ली में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी किया हुआ है. इसी क्रम में मंगलवार को लक्ष्मणगढ़ उपखंड कार्यालय के सामने धरना व विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया. 

पूर्व सैनिकों ने कहा कि पिछले 45 दिन से दिए जा रहे धरने के बावजूद भी केंद्र सरकार सैनिकों की मांगों को गंभीरता से नहीं ले रही है यदि सरकार का जवानों के प्रति यही नकारात्मक रवैया रहा तो पूर्व सैनिकों के संगठन द्वारा रणनीति बनाकर सरकार के खिलाफ बड़े स्तर पर प्रोटेस्ट करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. ज्ञापन में बताया गया कि देश आजाद होने से लेकर अब तक पूर्व सैनिक जवानों के साथ लगातार भेदभाव और अन्याय रैवया है. इस दौरान पूर्व सैनिक रणजीत सिंह गढ़वाल, घीसाराम ख्यालिया, शिवराम सिंह ख्यालिया, दान सिंह, मदनलाल, गोपाल सिंह, सुरेंद्र कुमार, समुंदर सिंह, महावीर मातवा, डुडवा सरपंच भागीरथ सिंह सहित अनेक पूर्व सैनिक मौजूद थे.

यह भी पढ़ें- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक से जवाब किया तलब, अंग्रेजी माध्यम से उत्तीर्ण को ही पात्र मानने पर मांगा जवाब

यह भी पढ़ें- राजस्थान: मुख्यमंत्री से मिला विश्वकर्मा समाज का प्रतिनिधिमंडल, जनकल्याणी कामों के लिए सीएम को किया धन्यवाद

Trending news