Sikar News: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के चुनाव होंगें कल, मतदान दल हुए रवाना
Advertisement

Sikar News: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के चुनाव होंगें कल, मतदान दल हुए रवाना

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: सीकर लोकसभा क्षेत्र में कल सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होने वाले मतदान के लिए आज सीकर जिला मुख्यालय से मतदान दल रवाना हुए. सीकर जिले में कुल 2080 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के सीकर लोकसभा क्षेत्र में कल सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होने वाले मतदान के लिए आज सीकर जिला मुख्यालय से मतदान दल रवाना हुए. सीकर जिले में कुल 2080 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. 

मतदान कर्मी शहर के राजकीय कन्या महाविद्यालय व कॉमर्स कॉलेज से ईवीएम मशीन में मतदान सामग्री लेकर अपने-अपने मतदान केदो के लिए सुबह से रवाना हो रहे हैं. संसदीय क्षेत्र में कुल 2080 मतदान केंद्र हैं, जिसमें से 415 संविदाशील मतदान केंद्र माने जा रहे हैं. 

लोकसभा चुनाव में आठ विधानसभा के 22 लाख 32 हजार 334 मतदाता अपने मतदान का प्रयोग करेंगे, जिनमें से 11 लाख 72 हजार 253 पुरुष मतदाता हैं और 10 लाख 6 हजार 67 महिला मतदाता हैं.

सीकर लोकसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कल सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

पढ़िए सीकर से एक और खबर 
Rajasthan Lok Sabha Election 2024: गांव मोहनपुरा खरकड़ा में ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार ऐलान

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: नीमकाथाना जिले के ग्राम पंचायत लादी का बास के बाद अब बल्लूपुरा के गांव मोहनपुरा खरकड़ा में ग्रामीणों ने गांव में पानी की समस्या को लेकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार का ऐलान कर दिया. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक पानी नहीं तब तक वोट नहीं. 

वहीं, ग्रामीणों के बहिष्कार की सूचना का पाटन तहसीलदार मुनेश कुमार सर्वा की अगुवाई में प्रशासनिक टीम गांव में पहुंची. पानी की समस्या को लेकर चुनावों में मतदान का बहिष्कार का ऐलान कर चुके ग्रामीणों को तहसीलदार ने गांव में पानी के टैंकर डलवाने और टैंकर बढ़ाने का आश्वासन दिया. 

साथ ही लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की ओर कहा कि पानी की समस्या को लेकर आ रही अड़चन पर जलदाय विभाग के अधिकारियों से बात कर समस्या दूर करवाने के प्रयास किए जाएंगे। ग्रामीणों को सुचारु रूप से पेयजल आपूर्ति के लिए कुछ दिन रुकना पड़ेगा लेकिन तहसीलदार की समझाइश काम नहीं आई और ग्रामीणों में कहां की जब तक पानी नहीं समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक एक भी ग्रामीण वोट नहीं देंगे.  

बता दें कि ग्राम पंचायत बल्लूपुरा के ग्राम मोहनपुरा खरकड़ा में करीब 1500 मतदाता हैं. हर बार इन्हें विकास के नाम पर वोट देना पड़ता रहा है लेकिन इस बार ग्राम पंचायत बल्लूपुरा के ग्राम मोहनपुरा खरकड़ा के लोगों ने तय कर लिया है कि जब तक पानी का कोई ठोस आधार नहीं मिलेगा, तब तक वे मतदान नहीं करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के गौरवशाली अतीत के गवाह हैं ये स्थान, World Heritage Day पर जानें इनके नाम

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: राजस्थान की इस सीट में त्रिकोणीय मुकाबला, कैलाश बोले- बॉर्डर की सीट विरोधी जीते तो पाकिस्तान में फूटेंगे पटाखे

Trending news