Sikar News:मूंडरू में सड़क निर्माण को लेकर दो गुटों में बंटे ग्रामीण,जानिए क्या है मांग?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2229271

Sikar News:मूंडरू में सड़क निर्माण को लेकर दो गुटों में बंटे ग्रामीण,जानिए क्या है मांग?

Sikar News:राजस्थान के नीमकाथाना जिले के श्रीमाधोपुर थाना इलाके के मूंड़रु में सड़क बनने से पहले विवाद हो गया. विवाद भी ऐसा कि ग्रामीणों के दो गुट बन गए.वहीं दूसरा गुट यह चाहता है कि जब तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही नहीं होगी तब तक सड़क बनाने नहीं दी जायेगी.

sikar news

Sikar News:राजस्थान के नीमकाथाना जिले के श्रीमाधोपुर थाना इलाके के मूंड़रु में सड़क बनने से पहले विवाद हो गया. विवाद भी ऐसा कि ग्रामीणों के दो गुट बन गए. एक गुट की मांग है कि जिन लोगों के मकानों व दुकानों पर अतिक्रमण चिन्हित कर निशान लगाए गए उन्हें तोड़े बिना सड़क बनाई जाए.

वहीं दूसरा गुट यह चाहता है कि जब तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही नहीं होगी तब तक सड़क बनाने नहीं दी जायेगी. मामलें की जानकारी के अनुसार सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से बन रही सड़क के दोनों ओर चिन्हित किए गए अतिक्रमण को हटाने के पक्ष में अब ग्रामीणों का दूसरा दल लामबंद हो गया. 

ग्रामीणों ने कहा जब तक गांव के मुख्य रास्तों से अतिक्रमण नहीं हटाया जाता तब तक सड़क का निर्माण नहीं होने देंगे. सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने तेजाजी मंदिर के पास बैठक की. इसमें अतिक्रमण तोड़े जाने को लेकर चर्चा की. बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि गांव में सड़क सीमा में लोगों ने मकान व दुकानें बना रखी है. इसके चलते आए दिन गांव में जाम लगता है. 

बड़े वाहन गांव के मुख्य मार्गों से नहीं निकल पाते. गांव के प्राचीन श्याम बाबा मंदिर में साल भर श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. जिससे गांव में आवागमन अधिक बना रहता है. मूंडरू जयपुर व सीकर को जोड़ने वाला गांव है,जहां से रोजाना सैकड़ों वाहन जयपुर जाते है. बस स्टैंड से लेकर गणगौरी चौक तक वर्तमान सड़क की चौड़ाई दस से 15 फीट की है, जिससे राज्य राजमार्ग 37 सी अत्यधिक संकरा है.घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है. 

ग्रामीणों ने सरपंच सुमित्रा देवी, जिला कलक्टर व यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा को पत्र लिखा है और मांग की है कि गांव के मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाया जाए. राज्य राजमार्ग 37 सी जो बस स्टैंड मूंडरू से खेजरोली को जाता है. इस सड़क मार्ग पर सार्वजनिक निर्माण विभाग डामरीकृत सड़क बना रहा है,जिसमें बस स्टैंड से गणगौरी चौक तक सीसी सड़क बनाई जा रही है, जिसकी चौड़ाई दस मीटर प्रस्तावित है.

विभाग ने बस स्टैंड से गणगौरी चौक तक ग्राम पंचायत व राजस्व विभाग की रिपोर्ट के आधार पर अतिक्रमण चिन्हित कर मकानों व दुकानों पर निशान लगाए है.जिन लोगों के मकानों व दुकानों पर अतिक्रमण चिन्हित कर निशान लगाए गए उन्होंने पहले बैठक आयोजित कर रविवार को यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा के आवास पर पहुंचकर अतिक्रमण नहीं तोड़े जाने की गुहार लगाई थी. 

मंत्री से आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों के दूसरे पक्ष ने अतिक्रमण हटाने की मांग की है. मामलें में ग्रामीणों के पहले गुट ने सरपंच पर राजनैतिक द्वैषता का आरोप लगाते हुए दुर्भावना पूर्ण कार्यवाही करने का आरोप लगया तो वहीं ग्रामीणों के दूसरे गुट ने सरपंच काओ अतिक्रमण हटाकर सड़क बनवाने की मांग की है.

कहा कि यदि अतिक्रमण हटाए बगैर सड़क का निर्माण होगा तो वें किसी भी हालत में निर्माण नहीं होने देगें. इधर मामलें में सरपंच सरपंच सुमित्रा देवी का कहना कि ग्रामीणों ने गांव के मुख्य रास्तों से अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर ज्ञापन दिया है.प्रस्तावित सड़क के नाप के अनुसार सड़क बनाए जाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें:अधिकारियों के खिलाफ लम्बित चल रहे मामले को लेकर सीएम की बड़ी पहल,28 मामलों....

Trending news