अलवर में लुटेरी दुल्हन का खेला'! शादी के10 दिन बाद पति को दे दी धमकी-कहा दुबारा आया तो अपने पैरों पर नहीं जा पाएगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2229392

अलवर में लुटेरी दुल्हन का खेला'! शादी के10 दिन बाद पति को दे दी धमकी-कहा दुबारा आया तो अपने पैरों पर नहीं जा पाएगा

Alwar News: 4 नवंबर को यूपी के आगरा के निकट बरौली गुर्जर गांव से अलवर शहर के बुध विहार में लुटेरी दुल्हन का मामला सामने आया है.  जिसमें पीड़ित परिवार को लाखों का चूना लगाकर परिवार धमकी देने लगा. 

Looteri Dulhan Robbed family

Alwar News: 4 नवंबर को यूपी के आगरा के निकट बरौली गुर्जर गांव से अलवर शहर के बुध विहार में शादी कर आई दुल्हन ने 5 लाख रुपए नकद और 10 लाख रुपए के जेवर लेकर  फरार हो गई। दूल्हे के परिवार से शादी करने से पहले उसने 5 लाख रुपए लिए थे। शादी के बाद हंसी खुशी में परिवार ने करीब 10 लाख रुपए के जेवर बनवा दिए। अगले 10 दिन बाद दुल्हन का भाई लेने आया। परिवार ने उसे वापस पिहर भेज दिया। उसके बाद दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने आगरा गया तो दुल्हन के परिवार के लोगों ने धमकाया कि, 'दुबारा आए तो झूठा केस लगा जेल भिजवा देंगे यहां मत आना, यह हमारा ठगी करने का तरीका है.'

यूपी की पुलिस ने भी परिवार को डरा दिया कि बरौली गुर्जर गांव में 15 से 20 परिवार ऐसे हैं, जो इसी तरह ठगी करते हैं. अब परिवार ने अलवर के शिवाजी पार्क थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

दूल्हे के पिता बताई ठगी की कहानी 

दूल्हे कुलदीप के पिता रामगोपाल ने बताया कि रामवीर सिंह और उसकी बेटी अर्चना देवी वृंदावन जगजीत नगर शमशाबाद रोड आगरा, यूपी के हैं।  लड़की के चाचा ने अपनी भतीजी मनीषा तोमर  के विवाह के लिए उनके बेटे  कुलदीप सिंह के विवाह के लिए संपर्क किया.  लेकिन विवाह का खर्च बेटे पक्ष को  करना होगा। इस पर सहमति होने के बाद 4 नवंबर 2022 को विवाह का पूरा खर्च उठाते हुए कुलदीप और मनीषा की शादी हो गई।

 शादी में खर्च के नाम पर बेटी वाले ने पहले तीन लाख रुपए वसूले. बाद में, 20 लोग आगरा के जगजीत नगर बारात लेकर गए. आगरा के जगजीत नगर राजपुर चूंगी शमशाबाद में विवाह हुआ, जबकि दुल्हन का मूल गांव पास में ही बरौली गुर्जर है.

शादी के बाद दुल्हन मनीषा अलवर अपने ससुराल बुध विहार आ गई. यहां ससुराल आने पर परिवार ने खुशी खुशी में मनीषा को एक सोने की नथ, एक सोने का टीका, सोने की कंठी, सोने का मंगलसूत्र, सोने का हार, सोने की बाजूबंद, सोने की चूड़ियां, चार अंगूठी, कमरबंद, चांदी के पायजेब, चांदी की चार चुटकी आदि जेवर पहनाए। करीब 10 लाख रुपए के जेवर दिए। उसके बाद देवी देवताओं के दर पर ढोक देने गए।

10 दिन बाद दुल्हन का भाई ले गया

 इसके बाद 11 नवंबर को मनीषा का भाई नीरज , पंकज, कृष्णाा जैन यहां आए और मनीषा को लेकर चले गए। मनीषा पूरे जेवर पहनकर घर से पिहर के लिए निकली। इसके बाद में मनीषा का पति कुलदीप उसे लेने वापस गया। लेकिन मनीषा के पिता किशोर सिंह, माता ललिता देवी, चाचा रामवीर सिंह और चाची अर्चना ने वापस भेजने से मना कर दिया। उन्होंने धमकी भी दी. कहा  कि वापस जाओ, वरना दूसरे केस में फंसा देंगे। हम ऐसे ही लोगों से रकम और जेवर ठगते हैं। इस तरह 5 लाख रुपए नकद व करीब 10 लाख रुपए के जेवर ठग लिए। जिसकी पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पहले काफी बार दुल्हन को लाने के प्रयास किए गए। सब प्रयास फेल होने के बाद पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया।

यूपी की पुलिस ने कहा- 20 परिवार ऐसा कर रहे। दुल्हन के परिवार वाले वहां की पुलिस से मिले। तब पुलिस ने बताया कि इस गांव के 15 से 20 परिवार इसी तरह ठगी करते हैं। उनके खिलाफ पहले के कई मुकदमें चल रहे हैं। यह सब सुनकर दुल्हा और उसका परिवार वापस लौट आया। यहां आने के बाद शिवाजी पार्क थाने में रिपोर्ट दी है। अब पुलिस मामले की जांच में लगी है।

Trending news