Neemkathana:पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने किया रोड जाम, आंदोलन की दी चेतावनी
Advertisement

Neemkathana:पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने किया रोड जाम, आंदोलन की दी चेतावनी

Neemkathana Sikar News: सीकर के नीमकाथाना इलाके के ग्राम पंचायत धाधेंला में पिछले काफी लम्बे समय से लोग पानी की समस्या को लेकर परेशान हैं, जिसके बाद आज महिलाओं ने रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.

रोड जाम के बाद लगी वाहनों की कतारें

Neemkathana Sikar News: सीकर के नीमकाथाना इलाके के ग्राम पंचायत धाधेंला में पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. महिलाओं के रोड जाम करने से दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई, जिसके चलते वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा.बडी देर तक पुलिस की समझाइश के बाद पूरा मामला शांत हुआ.

धाधेंला के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर धंधेला बाईपास पर रोड जाम कर विरोध जताया.आधे घंटे चले विरोध प्रदर्शन के बाद पाटन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाइश कर मामला शांत करवाया. ग्रामीणों ने बताया की धाधेंला ग्राम पंचायत के कई वार्डों में पिछले कई महीनों से पानी की भयंकर समस्या बनी हुई है. इस बारे में कई बार ग्राम पंचायत सरपंच एवं स्थानीय नेताओं को भी अवगत करवाया परंतु ना तो ग्राम पंचायत सरपंच ने पानी की समस्या पर कोई ध्यान दिया और ना ही स्थानीय नेताओं ने पानी की समस्या को दूर किया.पानी की समस्या से परेशान होकर ही महिलाओं ने सरकार के खिलाफ यह कदम उठाया है.

इस दौरान महिलाओं के रोड पर पहुंचने पर पाटन पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन, महिलाओं ने एक बार तो कोटपूतली नीमकाथाना बाईपास पर पत्थर डालकर रोड को भी अवरुद्ध कर दिया परंतु पुलिस की समझाइश के बाद उन्होंने रोड को खाली कर दिया. अनोखी देवी के नेतृत्व में लगभग 5 दर्जन महिला नीमकाथाना जलदाय विभाग कार्यालय पहुंची तथा वहां भी अपनी मांग रखी.

 इस बारे में अनोखी देवी ने स्थानीय प्रशासन एवं अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो पानी की समस्या का समाधान शीघ्र हो जाता है अन्यथा धाधेंला ग्राम पंचायत की महिलाएं आर पार की लड़ाई करने के लिए तैयार रहेंगी. धंधेला क्षेत्र में पिछले काफी लम्बे समय से लोग पानी की समस्या को लेकर परेशान है जिसके बाद आज क्षेत्र की महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया. 

Reporter - Arvind Singh

यह भी पढ़ें : Jaipur: राज्य के सभी जेल प्रहरियों ने किया मैस बहिष्कार, भूखे रहकर करेंगे गणतंत्र दिवस की परेड़
 

Trending news