श्रीमाधोपुर में डिपो इंस्पेक्टर ने ईमानदारी का दिया परिचय, शिक्षिका को लौटाया मोबाइल
Advertisement

श्रीमाधोपुर में डिपो इंस्पेक्टर ने ईमानदारी का दिया परिचय, शिक्षिका को लौटाया मोबाइल

श्रीमाधोपुर शहर में आज एक ईमानदारी का परिचय देखने को मिला. जानकारी के अनुसार, श्रीमाधोपुर राजस्थान आगार रोडवेज बस डिपो के इंस्पेक्टर अमित गोस्वामी जो कि रींगस भेरुजी मोड़ पर रोडवेज बसों को चेक करने के लिए गाड़ी से उतरे. इसी दरमियान वह गाड़ी में जैसे चेक करने के लिए चढ़ने लगे तो उन्हें सड़क पर एक मोबाइल पड़ा हुआ दिखाई दिया.

श्रीमाधोपुर में डिपो इंस्पेक्टर ने ईमानदारी का दिया परिचय, शिक्षिका को लौटाया मोबाइल

Srimadhopur: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर शहर में आज एक ईमानदारी का परिचय देखने को मिला. जानकारी के अनुसार, श्रीमाधोपुर राजस्थान आगार रोडवेज बस डिपो के इंस्पेक्टर अमित गोस्वामी जो कि रींगस भेरुजी मोड़ पर रोडवेज बसों को चेक करने के लिए गाड़ी से उतरे. इसी दरमियान वह गाड़ी में जैसे चेक करने के लिए चढ़ने लगे तो उन्हें सड़क पर एक मोबाइल पड़ा हुआ दिखाई दिया, जिसकी कीमत करीब 25 से 30 हजार थी. 

अमित गोस्वामी ने सड़क पर पड़े फोन को उठा कर अपने कब्जे में लिया और वाहन को चेक कर गाड़ी लेकर बस डिपो पहुंचे, जहां पर उन्होंने रोडवेज बस डिपो के चीफ दीपक कुमावत को बताया जिसके बाद वह मोबाइल फोन को लेकर उसके सही मालिक की तलाश करने को लेकर स्थानीय पुलिस थाने जाने लगे. इसी दौरान मोबाइल पर फोन आने पर उठाया तो सामने से एक महिला शिक्षिका ने अपना परिचय देते हुए मोबाइल स्वयं का होना बताया जिस पर गोस्वामी ने श्रीमाधोपुर पुलिस स्टेशन में उसे आकर मोबाइल का प्रमाण देकर लेने की बात कही. 

इस पर शिक्षिका मंजू देवी वर्मा गढभोपजी निवासी अपने पति के साथ स्थानीय पुलिस थाने पहुंची, जहां पर मोबाइल की पहचान बताकर थानाधिकारी करण सिंह खंगारोत के नेतृत्व में रोडवेज बस डिपो के इंस्पेक्टर गौतम गोस्वामी डिपो चीफ दीपक कुमावत और आबकारी थाना अधिकारी मुकेश कुमार ने उसे मोबाइल सौंपा. मोबाइल मिलने के बाद महिला शिक्षिका ने उनका आभार व्यक्त किया. 

ईमानदार व्यक्ति हमेशा अपने जीवन में तरक्की पाते हैं और दूसरों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.  ईमानदारी से न सिर्फ किसी का भरोसा जीता जा सकता है, बल्कि किसी भी रिश्ते को मजबूत किया जा सकता है और आत्मनिर्भर बना जा सकता है. ईमानदारी के साथ जी गई जिंदगी सही मायने में जिंदगी होती है, इसलिए ईमानदारी का मनुष्य के जीवन में बहुत महत्व है. समाज में इस तरह की घटनाओं से आने वाली नई पीढ़ी को ईमानदारी की राह पर चलने की प्रेरणा मिलती है. 

यह भी पढे़ंः फ्रेंड के देवर ने युवती के घर में घुस किया रेप, बनाया अश्लील वीडियो, हाथ में फोन देकर कहा- मुझसे बात किया कर

 

Trending news