बामनवास में स्वच्छ भारत मिशन तार-तार, ग्रामीणों ने की शिकायत
Advertisement

बामनवास में स्वच्छ भारत मिशन तार-तार, ग्रामीणों ने की शिकायत

एक ओर जहां स्वच्छ भारत मिशन के तहत अरबों रुपये सरकार द्वारा खर्च किए जा रहे हैं. वहीं धरातल पर जो तस्वीरें हैं वह कुछ और ही बयान कर रही हैं. बामनवास नगर पालिका मुख्यालय के मुख्य बाजार में जहां गंदगी का आलम परेशानी का सबब बना हुआ है. 

स्वच्छ भारत मिशन तार-तार

Bamanwas: एक ओर जहां स्वच्छ भारत मिशन के तहत अरबों रुपये सरकार द्वारा खर्च किए जा रहे हैं. वहीं धरातल पर जो तस्वीरें हैं वह कुछ और ही बयान कर रही हैं. बामनवास नगर पालिका मुख्यालय के मुख्य बाजार में जहां गंदगी का आलम परेशानी का सबब बना हुआ है. 

स्थानीय भाजपा नेता बुद्धि पंडित ने बताया कि लगभग 1 माह से मुख्य बाजार और अन्य स्थानों पर सफाई व्यवस्था माकूल नहीं होने से गंदगी के ढ़ेर जमा हो रहे हैं. मसलन स्थानीय वाहन चालकों और राहगीरों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है. वहीं गंदगी के चलते मच्छर जनित बीमारियों का अंदेशा भी बना हुआ है. बुद्धि पंडित ने बताया कि समय पर सफाई व्यवस्था के टेंडर न होने से उक्त परेशानी हो रही है. 

आईएएस और आईपीएस का शहर कहे जाने वाले बामनवास के मुख्य बाजारों में ड्रेनेज सिस्टम तक दुरूस्त न होने से जलभराव की समस्या भी बनी रहती है. साथ ही अत्यधिक गंदगी के चलते दुकानदारों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है. पूर्व में भी साफ-सफाई व्यवस्था माकूल ना होने से स्थानीय दुकानदारों द्वारा कई बार धरना प्रदर्शन किए जा चुके हैं. स्थानीय लोगों ने शीघ्र ही साफ-सफाई व्यवस्था माकूल करने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है. 

मामले को लेकर कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी बद्रीनारायण मीना ने कहा कि सफाई व्यवस्था के टेण्डर कल हो चुके हैं जिन्हें लेकर शीघ्र ही वर्क आर्डर जारी किए जाएंगे. ईओ बद्रीनारायण मीना ने बताया कि सफाई व्यवस्था को लेकर वैकल्पिक व्यवस्थाएं की गई हैं और ग्रामीणों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए साफ-सफाई व्यवस्था को बेहतर किया जाएगा. गौरतलब है कि अधिशासी अधिकारी बद्रीनारायण मीना वर्तमान में बौंली एसडीएम पद पर हैं ऐसे में उनके अतिरिक्त चार्ज को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध जाहिर किया था. क्षेत्र में नगरपालिका के चुनाव भी नहीं हुए हैं ऐसे में सफाई व्यवस्था की अपेक्षित मॅानिटरिंग नहीं हो पा रही है.

Report: Arvind Singh

यह भी पढ़ें - बौंली में तेज़ रफ्तार का कहर, रोडवेज बस ने बाइक सवार युवकों को मारी टक्कर

Trending news